Meerut News: बीजेपी नेता बोले, योगीजी की सरकार में शहर में मिलावटी मिठाई नहीं बिकने देंगे, दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

Meerut News: बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रहे एवं उत्तर रेलवे सलाहाकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में आज बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर कहा कि आम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। एक्सपायरी डेट नियम के बावजूद धड़ल्ले से बासी मिठाइयां बेची जा रहीं हैं।

Sushil Kumar
Published on: 25 Aug 2023 9:00 AM GMT
Meerut News: बीजेपी नेता बोले, योगीजी की सरकार में शहर में मिलावटी मिठाई नहीं बिकने देंगे, दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई
X
Meerut News (Photo - Social Media)

Meerut News: बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रहे एवं उत्तर रेलवे सलाहाकार समिति के सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में आज बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर कहा कि आम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। एक्सपायरी डेट नियम के बावजूद धड़ल्ले से बासी मिठाइयां बेची जा रहीं हैं। बीजेपी नेता ने ज्ञापन देकर ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

इस मौके पर मीडिया से बातचीत में बीजेपी नेता अंकित चौधरी ने कहा कि रक्षा बंधन के साथ ही त्यौहारों का आगमन शुरु होने वाला है। शहर में इस दौरान मिठाई तो कई तरह की मिलेंगी पर गुणवत्ता की गारंटी नहीं। वजह यह है कि यहां पर सिथेटिक तरीके से तैयार खोया और दूध तथा पनीर की भरमार है। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। कई हलवाई तो नाली के किनारे ही दुकान सजा कर बैठ जाते हैं। यहां मिठाई तैयार करने वाले बर्तनों में मक्खी और मच्छर बैठे नजर आते हैं। सफाई का बिलकुल ध्यान नहीं रखा जाता है।

बीजेपी नेता ने कहा कि बहुत से दुकानदार अधिक लाभ कमाने की चाहत में मिठाई बनाने के लिए मिलावटी घी से लेकर नकली दूध, मावा और पनीर का प्रयोग करते हैं। दूसरी वजह त्‍योहारी सीजन में ज्‍यादा मांग के कारण न तो ग्राहक मिठाई की क्‍वालिटी को लेकर ज्‍यादा पूछ-परख करता है और न ही स्थानीय जिम्मेदार अफसर और कर्मचारी मिठाईयों की चेकिंग करते हैं। उल्टा कई अफसर, कर्मचारी संबंधित दुकानदार से वसूली में लिप्त रहते हैं।इस वजह से मिलावटी मिठाइयां ज्‍यादा बनाई और बेची जाती हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि बासी और पुरानी मिठाइयां बेचे जाने की लगातार शिकायतें मिलने के बाद ही मोदी सरकार में 2020 में भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने मिठाई की दुकानों के लिए यह अनिवार्य किया था कि वे मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट को लिखें। लेकिन,स्थानीय फूड इंस्पेक्टरो की मिलीभगत के चलते कई दुकानदार इस नियम का धड़ल्ले से उल्लंघन कर रहे हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि एडीएम सिटी ने इस मामले में आवश्यक कारर्वाई करने का आश्वासन दिया है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story