Meerut News: पुलिस की गोकशों से मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, घायल समेत तीन गिरफ्तार,एक फरार

Meerut News: गोकश पैर में गोली लगने से घायल हो गया जिसे उसके दो साथियो समेत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसका एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

Sushil Kumar
Published on: 25 Aug 2023 4:35 AM GMT
Meerut News: पुलिस की गोकशों से मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, घायल समेत तीन गिरफ्तार,एक फरार
X
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में आड तड़के सरधना पुलिस और गोकशों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक गोकश पैर में गोली लगने से घायल हो गया जिसे उसके दो साथियो समेत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसका एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। मौके से अवैध तमन्चा एक जिंदा गोवंश व गोकशी करने के उपकरण बरामद हुए है।

पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आज तड़के दौराला पुलिस को मुखिबर से सूचना मिली कि आपके थाने का वांछित अभियुक्त फिरोज पुत्र अनीस उर्फ गोला ने अपने तीन साथियों के साथ दौराला पुल से गंग नहर पटरी जंगल ग्राम नंगला आर्डर खंडजा पर काटने के लिए एक गाय बांध रखी है। अगर जल्दी की जाये तो सभी व्यक्ति पकडे जो सकते है। इस सूचना पर उप निरीक्षक नैपाल सिंह मय पुलिस टीम के मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचे तो देखा की सामने काटने के लिए गाय लिटा रखी है और सरधना और थाना सरूरपुर से वांछित अभियुक्त फिरोज व उसके तीन अन्य साथी छुरी व दाव लेकर काटने जा रहे है।

एक गौकश के पैर में लगी गोली

एसएसपी के अनुसार पुलिस पार्टी ने आगे बढकर गौकशो को ललकारते हुए पकडने का प्रयास किया। तभी एक गोकश ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि फिरोज ये पुलिस वाले है, जल्दी गोली मार नही तो हम पकडे जायेंगे। इस पर एक गौकश ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किया, जिसकी गोली नैपाल सिंह द्वारा पहनी हुई बुलेट प्रूफ जैकेट पर सीने के पास लगी।

पुलिस पार्टी ने अपनी जान की सुरक्षा हेतु गौकशो पर सरकारी पिस्टल से 02 राउण्ड फायर किये, जिसकी एक गोली एक गौकश के पैर में लगी, पुलिस द्वारा मौके पर तीन गौकशो को मय दाव, तंमचा 315 बोर, छुरा व एक रॉस गाय के मौके पर पकड लिया। एक गौकश झाडियो का फायदा उठाकर भाग गया जिसे पकडने का प्रयास किया गया लेकिन हाथ नही आया। घायल बदमाश को सेकण्ड मोबाईल बुलाकर सीएचसी भेजा गया और मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को भी सूचना देकर बुलाया गया ।

पूछताछ में घायल हुए बदमाश ने अपना नाम फिरोज पुत्र अनीस उर्फ गोला बताया है। गिरफ्तार के किये गये दो अन्य बदमाशों के नाम इरशाद पुत्र इदरीश व रहीमुद्दीन उर्फ टोपी पुत्र नईम हैं। सभी गिरफ्तार अभियुक्त ग्राम रूहासा थाना दौराला क्षेत्र के निवासी हैं। गिरफ्तार बदमाशों का चौथा साथी इस दौरान अंधेरे व जंगल का फायदा उठा कर भागने में सफल हो गया। फरार हुए बदमाश का नाम आवेश पुत्र अनीस उर्फ गोला निवासी भी ग्राम रूहासा थाना दौराला जनपद मेरठ ही रहने वाला है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। मुठभेड़ में घायल हुए गोकश अभियुक्त फिरोज पुत्र अनीस उर्फ गोला को मानवीय दृष्टिकोण व अभियुक्त की जीवन रक्षा के लिए सीएचसी सरधना ले जाया गया जहां से उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया।

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों व उनके फरार हुए साथी के खिलाफ थाना सरधना पर मु0अ0सं0 611/2023 धारा 307,34 भादवि व 3/8 गौवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम पंजीकृत किया गया है । गिरफ्तार तीनों अभियुक्तो को बाद आवश्यक कार्यवाही समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story