Meerut News: सीसीएसयू में मनाया गया चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग का जश्न, तिरंगा लेकर कर्मचारियों ने निकाला पदयात्रा

Meerut News: कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग देश ही नहीं हम सभी के लिए भी गौरव की बात है इसरो के वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम ने इसको सफल करके दिखाया।

Sushil Kumar
Published on: 24 Aug 2023 3:57 PM GMT
Meerut News: सीसीएसयू में मनाया गया चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग का जश्न, तिरंगा लेकर कर्मचारियों ने निकाला पदयात्रा
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के जश्न का माहौल गुरुवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में दिखाई दिया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कर्मचारी हाथों में तिरंगा लेकर पूरे विश्वविद्यालय में पदयात्रा की विभागों में जाकर शिक्षकों व कर्मचारियों का लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग देश ही नहीं हम सभी के लिए भी गौरव की बात है इसरो के वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम ने इसको सफल करके दिखाया। हम सभी को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए कि किसी भी कार्य को पूरी निष्ठा के साथ किया जाए तो वह कभी असफल नहीं होता इसरो के वैज्ञानिकों की पूरी टीम ने चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के लिए दिन-रात एक कर दिया।

कुलपति ने कहा कि यह दिन हम कभी भूल नहीं सकते क्योंकि चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के हम लोग भी साक्षी बने इस मिशन को सफल होते हुए हम सभी ने अपनी आंखों से देखा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षाग्रह में लाइव कार्यक्रम के दौरान चंद्रयान 3 की जब सफल लैंडिंग हुई तो छात्र व छात्राओं ने जिस तरीके से अपनी खुशी का इजहार किया वह देखने लायक था। वहीं दूसरी तरफ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर भारत माता के जयकारों से गूंज उठा हर किसी के चेहरे पर खुशी के साथ-साथ चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग का गर्व भी दिख रहा था। इस अवसर पर प्रोफेसर वीरपाल सिंह प्रोफेसर संजीव शर्मा इंजीनियर मनीष मिश्रा सहित विश्वविद्यालय के दर्जनों शिक्षक तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

वहीं,पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं रालोद के राष्ट्रीय महासचिव डॊ.मैराजुउद्दीन अहमद ने भारत के चंद्रयान 3 का चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलता पूर्वक उतरना 21 वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण घटना बताई है। उन्होंने कहा कि अभी तक विश्व का कोई भी देश अभी ऐसा नहीं कर पाया है। जो अन्य तीन देश अभी तक चांद पर पहुंचे उन सबकी लैडिंग चांद के मध्य हिस्से पर हुई। इस ऐतिहासिक पल से एक बार फिर सिद्ध हो गया है कि भारत विश्व गुरू था, है और रहेगा। इसरो ने आज एक बार फिर से चांद पर तिरंगा फहराकर सारे विश्व में भारत की शान बढ़ाई है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story