×

Meerut News: इमरान मसूद को लेकर अटकलें तेज, जानिए क्या होगा अगला सियासी कदम

Meerut News: वेस्ट यूपी के चर्चित सियासी मुस्लिम चेहरे इमरान मसूद बहुजन समाज पार्टी से निकाले नहीं भी जाते तो भी उनका बसपा में रहना मुश्किल दिख रहा था।

Sushil Kumar
Published on: 6 Sep 2023 5:39 PM GMT
Meerut News: इमरान मसूद को लेकर अटकलें तेज, जानिए क्या होगा अगला सियासी कदम
X
नेता इमरान मसूद: Photo- Social Media

Meerut News: वेस्ट यूपी के चर्चित सियासी मुस्लिम चेहरे इमरान मसूद बहुजन समाज पार्टी से निकाले नहीं भी जाते तो भी उनका बसपा में रहना मुश्किल दिख रहा था। दरअसल, जैसा कि उनके करीबी लोगों का कहना है कि बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती द्वारा अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही इमरान मसूद अपने लिए सुरक्षित आसरे की खोज शुरु कर दी थी।

सपा से बसपा में शामिल हुए थे इमरान मसूद

बता दें कि कभी बसपा को लुटेरों का गैंग कहने वाले इमरान खुद सपा की साईकिल छोड़कर ’हाथी’ के महावत बने थे। राहुल गांधी की तारीफ करने पर उन्हें हाल ही में पार्टी से निकाला गया है। हाल के दिनों में उन्होंने कई मौकों पर राहुल गांधी की तारीफ की है। इतना ही नहीं, 23 अगस्त को लखनऊ में बसपा नेता और पदाधिकारियों की मीटिंग हुई थी, इसकी अध्यक्षता बसपा सुप्रिमो मायावती ने की थी। मसूद उसमें भी नहीं पहुंचे थे। उसी दिन से यह कयास लगने लगे थे कि इमरान बसपा में अब कुछ दिनों के ही मेहमान हैं।

कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं इमरान मसूद!

कहा जा रहा है कि बसपा से निकाले जाने के बाद इमरान एक बार फिर कांग्रेस में जाने की ताक में है। हालांकि कांग्रेस में प्रियकां गांधी समर्थक इमरान को वापस में कांग्रेस में लेने का विरोध कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो खुद प्रियंका गांधी भी इमरान से कांग्रेस पार्टी छोड़े जाने के बाद से नाराज हैं। बहरहाल, इमरान इस बारे में कुछ नहीं कहते हुए इतना ही बताते हैं कि 10 सितंबर को सहारनपुर में होने वाली समर्थकों की पंचायत में तय होगा कि अगला सियासी कदम क्या रहेगा, सब जनता तय करेगी। उनकी अदालत में जो फैसला होगा वह मान्य होगा। साथ ही कहते हैं कि लोकसभा का चुनाव जरूर लड़ेंगे। ,

कई नेता छोड़ सकते हैं बसपा का दामन

बसपा से छनकर आने वाली खबरों पर यकीन करें तो इमरान मसूद तो शुरुआत भर है। आने वाले दिनों में बसपा के कई बड़े चेहरे खासकर सांसद अपने लिए सुरक्षित आसरे के लिए हाथी की सवारी छोड़ने की तैयारी में हैं। इनमें कई सांसद भाजपा के संपर्क में बताए जा रहे हैं तो कुछ सांसदों ने समाजवादी पार्टी और विपक्षी गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकदल से संपर्क किया है। वहीं कुछ बड़े नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं। बसपा छोड़ने को तैयार बहुजन समाज पार्टी के एक सांसद तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story