×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Meerut News: सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट- 12 वीं में राधिका और 10 वीं में मनस्वी रहीं अव्वल

Meerut News: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का कक्षा 12वीं का का रिजल्ट आज जारी किया गया। घोषित रिजल्ट में केएल इंटरनेशनल स्कूल की राधिका सिंघल ने मानविकी वर्ग में 99.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में जिले को टॊप किया है।

Sushil Kumar
Published on: 12 May 2023 9:16 PM GMT (Updated on: 12 May 2023 9:16 PM GMT)
Meerut News: सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट- 12 वीं में राधिका और 10 वीं में मनस्वी रहीं अव्वल
X
राधिका सिंघल और मनस्वी शर्मा ने किया जिले का नाम रौशन: Photo- Newstrack

Meerut News: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का कक्षा 12वीं का का रिजल्ट आज जारी किया गया। घोषित रिजल्ट में केएल इंटरनेशनल स्कूल की राधिका सिंघल ने मानविकी वर्ग में 99.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में जिले को टॊप किया है। राधिका मानविकी वर्ग की छात्रा है। राधिका और उसके परिजनो ने मार्कशीट देखी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राधिका के चार विषयों में 100-100 अंक हैं, जबकि राजनीति में 98 अंक मिले। राधिका मानविकी वर्ग की छात्रा है। राधिका ने दसवीं में भी 95.8 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

संवाददाता के साथ बातचीत में काफी खुश दिख रही राधिका ने कहा कि वह अब साइकोलॉजी से स्नातक करना चाहती हैं। राधिका के पिता नितिन कुमार सिंघल जो कि कारोबारी हैं का कहना है कि उनकी बेटी ने 99.6 प्रतिशत अंक लाकर अपना और अपने परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया है। उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने बताया कि सेल्फ स्टडी करके ही उनकी बेटी ने यह सफलता हासिल की है। वहीं,राधिका ने बताया कि उन्होंने कभी भी घंटे देखकर पढ़ाई नहीं की। पढ़ाई के अलावा डांस करना और म्यूजिक सुनना पसंद करने वाली राधिका कहती हैं कि उन्होंने पढ़ाई के दौरान सिर्फ सोशल मीडिया में इंस्टाग्राम ही चलाया। राधिका की माता दीपाली सिंघल प्राइमरी की टीचर हैं।

इंशा अंसारी के हिंदी में 95 अंक

मेरठ के कक्षा 12वीं में सबसे ज्यादा अंक लाने वालों में राधिका सिंघल के अलावा एमपीजीएस शास्त्रीनगर स्कूल की इंशा अंसारी (99%) और केएल इंटरनेशनल स्कूल की अनिका सिंह (98.8%) भी शामिल हैं। इनमें इंशा अंसारी ह्यूमैनिटीज की छात्रा हैं। इंशा अंसारी को हिंदी में 95 अंक और बाकी सभी विषयों में पूरे 100 अंक मिले हैं।

10वीं का रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का 10वीं का रिजल्ट भी आज घोषित हुआ है। 10 वीं में मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर गर्ल्स कैंट की मनस्वी शर्मा ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। भविष्य में बिजनेसमैन बनने के सपने देखने वाली मनस्वी शर्मा ने बातचीत में अपनी कामयाबी के बारे में बताया कि सत्र के शुरुआत से ही सिलेबस पूरा कर किया, जिससे परीक्षाओं में स्ट्रेस नहीं हुआ। हर परीक्षा के बाद अंकों का आंकलन करती थीं। लगता था अच्छे अंक आएंगे, पर सबसे ज्यादा अंक आने पर ज्यादा खुशी हुई। मनस्वी की माता मेघा शर्मा शिक्षिका हैं, जबकि पिता संजीव शर्मा इंजीनियर हैं। बता दें कि मेरठ में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 26,566 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिन में 10वीं के 14,042 और कक्षा 12वीं के 12,524 छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story