×

Meerut News: छात्र ध्यान दें, CCS विश्वविद्यालय तीन वर्ष से अधिक पुरानी डिग्री तत्काल में आवेदन करने पर देना होगा शुल्क

Meerut News: छात्रो से मिला अतिरिक्त चार्ज छात्र कल्याण फंड में जमा होगा। अतिरिक्त चार्ज की कुल राशि किसी भी स्थिति में एक हजार रुपये से अधिक नहीं होगी।

Sushil Kumar
Published on: 9 Aug 2023 5:01 AM GMT
Meerut News: छात्र ध्यान दें, CCS विश्वविद्यालय तीन वर्ष से अधिक पुरानी डिग्री तत्काल में आवेदन करने पर देना होगा शुल्क
X
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) अब तीन वर्ष तक पुरानी डिग्री को तत्काल प्रदान करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेगा। लेकिन, तीन साल तक डिग्री नहीं लेने वालों को तत्काल डिग्री लेने पर 100 रुपये प्रति वर्ष के हसाब से शुल्क देना होगा। विवि प्रवक्ता ने आज इस बारे में जानकारी दी।

प्रवक्ता के अनुसार छात्रो से मिला अतिरिक्त चार्ज छात्र कल्याण फंड में जमा होगा। अतिरिक्त चार्ज की कुल राशि किसी भी स्थिति में एक हजार रुपये से अधिक नहीं होगी। चौधरी चरण सिंह विवि की कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में हुई कार्यपरिषद की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि यदि किसी शोध छात्र ने पीएचडी की थीसिस जमा की है और डिग्री चाहिए तो विवि आनलाइन कार्य परिषद की बैठक करके उपाधि देगा। अभी तक पीएचडी की डिग्री ईसी की बैठक में ही अनुमोदित होती है।

बैठक में 58 शोध छात्रों को उपाधि देने का भी निर्णय लिया गया

विवि प्रवक्ता के अनुसार बैठक में 58 शोध छात्रों को उपाधि देने का भी निर्णय लिया गया है। द्रोण कालेज आफ एजुकेशन बरनावा में बीबीए-बीएससी कोर्स की संबद्धता संस्थान के अनुरोध पर वापिस ले गई है। इसके अलावा विवि से संबद्ध महावीर इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॊजी ,एमिटी बिजनेस स्कूल,महावीर गर्ल्स डिग्री कॊलेज ,महावीर कॊलेज आफ एजुकेशन, को महावीर विवि से संबद्ध किया जाएगा जबकि महावीर कॊलेज आफ लॊ चौधरी चरण सिंह विवि से ही संबद्ध रहेगा। इसके अलावा जनहित कालेज आफ ला गौतमबुद्धनगर,बीडीएस स्कूल आफ लॊ मेरठ व मेवाड़ कालेज गाजियाबाद में एलएलएम की सीटें 20 से बढ़ा कर 60 कर दी गई हैं।

प्रवक्ता के अनुसार परिसर के हिंदी विभाग में कार्यरत आचार्य प्रोफेसर नवीन चंद्र लोहानी वरिष्ठ आचार्य बनेंगे। बैठक में एक अगस्त को हे साक्षात्कार के बंद लिफाफे खोले गए। योग विभाग में टीचिंग असिस्टेंट पद पर डा.सत्यम,डा.नवज्योति व अमरपाल का चयन हुआ।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story