×

Meerut News: आपको शोध करना है...नो टेंशन, विश्वविद्यालय करेगा आर्थिक मदद

Meerut News: चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीरपाल सिंह ने कहा कि छात्रों की मदद के लिए विश्वविद्यालय द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है अच्छे शोध करने वाले छात्रों की आर्थिक रूप से भी सहायता कर रहा है।

Sushil Kumar
Published on: 27 Oct 2023 1:35 PM GMT
Meerut Chaudhary Charan Singh University
X

Meerut Chaudhary Charan Singh University

Meerut News: यह उन छात्रों के लिए बड़ी और अच्छी खबर है जो कि आर्थिक अभाव के चलते शोध नहीं कर पाते। उत्तर प्रदेश के मेरठ का चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों को शोध करने में मदद करेगा। यही नहीं, यदि आप शोध करने के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो उसमें भी विश्वविद्यालय आपको आर्थिक सहायता करेगा। आज यहां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग में आयोजित लक्ष्योंमुख कार्यक्रम के दौरान कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने आर्थिक अभावों के चलते शोध करने से वंचित रह रहे छात्रों की इस समस्या का समाधान करते हुए कहा कि आप शोध करें विश्वविद्यालय शोध करने में आपकी मदद करेगा यदि आप शोध करने के लिए बाहर जाना चाहते हैं उसमें भी विश्वविद्यालय आपको आर्थिक सहायता करेगा। आप अन्य विभागों के छात्रों के साथ शोध के आईडिया आपस में शेयर करेंगे तो शोध की गुणवत्ता और नए शोध निकलकर सामने आएंगे।

कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए शोध करने चाहिए। विश्वविद्यालय में अनेक जीव हैं उनके बारे में जानकारी हासिल कर शोध करें । विश्वविद्यालय में शोध करने के लिए अनेक चीज हैं बस आपको उसको पहचाना है। प्रोफेसर संजीव शर्मा ने कहां की विद्यालय इस समय शोध पर विशेष ध्यान दे रहा है । छात्रों को चाहिए कि वह भी गुणवत्ता परक शोध करें । शोध करने में यदि कोई मदद चाहिए तो विश्वविद्यालय छात्रों की मदद करेगा।

चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीरपाल सिंह ने कहा कि छात्रों की मदद के लिए विश्वविद्यालय द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है अच्छे शोध करने वाले छात्रों की आर्थिक रूप से भी सहायता कर रहा है। प्रोफेसर जयमाला ने कहा कि शोध करने के लिए विश्वविद्यालय में बहुत संसाधन हैं। विद्यार्थियों को इसका उपयोग करना चाहिए। जंतु विज्ञान विभाग के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर शर्मा ने स्वागत भाषण दिया । प्रोफेसर अशोक कुमार चौबे ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रोफेसर नीलू जैन गुप्ता, डॉक्टर दुष्यंत चौहान आदि मौजूद रहे।

Admin 2

Admin 2

Next Story