×

Meerut News: स्कूलों के आसपास लगने वाले जाम को लेकर सख्‍त हुईं मंडलायुक्‍त, बोलीं- ट्रैफिक नहीं सुधरा तो खैर नहीं!

Meerut News: स्कूलों के आसपास और शहर में आए-दिन लगने वाले जाम की समस्या को दूर करने के लिए मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने अधीनस्थ अफसरों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि सुनिश्चित करें कि विद्यालय खुलने व बंद होने के समय ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न न हो।

Sushil Kumar
Published on: 25 May 2023 4:58 PM GMT
Meerut News: स्कूलों के आसपास लगने वाले जाम को लेकर सख्‍त हुईं मंडलायुक्‍त, बोलीं- ट्रैफिक नहीं सुधरा तो खैर नहीं!
X
स्कूलों के आसपास लगने वाले जाम को लेकर मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. हुईं नाराज, दिया सख्त निर्देश: Photo- Newstrack

Meerut News: स्कूलों के आसपास और शहर में आए-दिन लगने वाले जाम की समस्या को दूर करने के लिए मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने अधीनस्थ अफसरों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि विद्यालयों के खुलने व बंद होने के समय उनके बाहर वाहनों की भीड़ हो जाती है, जिससे सड़क पर जाम की स्थिति बनती है। ऐसे में वे ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि विद्यालय खुलने व बंद होने के समय ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न न हो।

अवैध वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

इसके साथ ही मंडलायुक्त ने शहर के अन्य इलाकों में जाम से निजात के लिए अवैध वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बता दें कि शहर की सड़कों और चौराहों पर ट्रैफिक जाम अब आम बात हो गई है। जाम से निजात का दम भरने वाली पुलिस के पास कोई इंतजाम नहीं है। स्कूलों के आसपास तो स्थिति यह है कि दोपहर को स्कूलों की छुट्टी होते ही चारों ओर जाम से ख़राब हाल हो जाता है। शहर का ऐसा कोई चौराहा नहीं, जहां जाम न लगता हो।

बसों के रूट निर्धारित कर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश

आज आयुक्त सभागार में मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता कर रहीं आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने बैठक में शहर की जाम समस्या के अलावा यूपीएसआरटीसी के राजस्व को बढ़ाने तथा खर्चों को कम करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने बैठक में उपस्थित चार्टर्ड एकाउन्टेंट से विभाग के खर्चों को कम करने के लिए सुझाव मांगे।

नगर क्षेत्र में इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए भूमि तलाश करने तथा बसों के रूट निर्धारित कर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। यूपीएसआरटीसी के अधिकारी द्वारा लोहिया नगर स्थित बस चार्जिंग स्टेशन के विस्तार हेतु नगर निगम से भूमि उपलब्ध कराने की मांग की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डा. अमित पाल शर्मा, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव, आरटीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी व मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story