×

Meerut News: पुलिस और गौ-तस्कर के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में पुलिसकर्मी घायल और एक बदमाश घायल

Meerut News: घायल बदमाश का एक साथी मौके से भागने में सफल हो गया जिसको बाद में कॉम्बिंग के दौरान जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया।

Sushil Kumar
Published on: 25 May 2023 12:34 PM GMT
Meerut News: पुलिस और गौ-तस्कर के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में पुलिसकर्मी घायल और एक बदमाश घायल
X
police Encounter in meerut (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस व एसओजी टीम और गौ-तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें गोली लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश का एक साथी मौके से भागने में सफल हो गया जिसको बाद में कॉम्बिंग के दौरान जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश के कब्जे से पुलिस ने अवैध तमंचा, कारतूस और बाइक के अलावा गौकशी करने में प्रयुक्त उपकरण बरामद किये हैं। मुठभेड़ में घायल हुए पुलिसकर्मी और गौ-तस्कर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक देहात कमलेषश ठाकुर ने मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए आज बताया कि जनपद मेरठ में अपराध व अपराधियों के विरूद्व चल रहे अभियान के अन्तर्गत थाना सरूरपुर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा आज तड़के थाना क्षेत्र में गोकशी की घटनाओं पर रोकथाम लगाने हेतु चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया गया तो उनमें से पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया।

इस पर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया। भागने के दौरान मोटरसाइकिल फिसल जाने के कारण दोनों ही व्यक्ति मोटर साइकिल छोड़कर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भागे। बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में पुलिस का एक हैड कांस्टेबल कृष्ण कुमार गोली लगने से घायल हो गया पुलिस टीम व एसओजी टीम द्वारा भी आत्मरक्षार्थ में जवाबी कार्यवाही के दौरान दो राउंड फायरिंग की गई, जिसमे एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल अभियुक्त का दूसरा साथी अंधेरा का फायदा उठाकर जंगल में भाग गया। जिसको भी बाद में जंगल में कॉम्बिंग के दौरान जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया।

बदमाशों के कब्जे से मिले ये हथियार

घायल अभियुक्त ने अपना नाम ओवेश पुत्र अनीश उर्फ़ गोला निवासी ग्राम रुहासा थाना दौराला हाल निवासी ए-वन कॉलोनी थाना खरखौदा, मेरठ बताया हैं। जबकि दूसरे गिरफ्तार किये गये बदमाश ने अपना नाम कासिफ पुत्र तौसीफ निवासी किदवई नगर थाना कोतवाली जनपद मुजफ्फरनगर बताया है। दोंनो बदमाशों के कब्जे से एक तमंचा-315 बोर 2 जिंदा कारतूस एवं 2 खोखा कारतूस के अलावा गौकशी करने में प्रयुक्त उपकरण बरामद किये गये है। घायल बदमाश व पुलिसकर्मी को उपचार हेतु सीएचसी अस्पताल सरूरपुर में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तगण18/19 मई की रात्रि मे हुई गौकशी की घटना में वांछित हैं। इस सम्बन्ध में थाना सरूरपुर पर मुअस 102/ 23 धारा 3/5/8 गोवध अधिनियम से पंजीकृत है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story