×

Meerut News: तो अब जेल में बंद पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे होंगे जिलाबदर

Meerut News: सोनभद्र जेल में बंद पूर्व मंत्री हाजी कुरैशी के बेटों इमरान कुरैशी और फिरोज उर्फ भूरा जिलाबदर किये जाएंगे।

Sushil Kumar
Published on: 1 July 2023 10:08 AM GMT
Meerut News: तो अब जेल में बंद पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे होंगे जिलाबदर
X
Hazi Yakub sons to be District Badar, Meerut

Meerut News: सोनभद्र जेल में बंद पूर्व मंत्री हाजी कुरैशी के बेटों इमरान कुरैशी और फिरोज उर्फ भूरा जिलाबदर किये जाएंगे। पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली अमित राय ने बताया कि दोनों के जिलाबदर के लिए फाइल संस्तुति करने के बाद डीएम को भेज दी गई है। उनकी अनुमति मिलने के बाद याकूब के दोनों बेटों को जनपद से बाहर कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि इमरान कुरैशी और फिरोज उर्फ भूरा के खिलाफ कोतवाली थाने से गुंडाएक्ट की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है।

पूर्व मंत्री के लिए पुलिस की ताजा कार्रवाई किसी बड़े झटके से कम नहीं है। यहां बता दें कि याकूब कुरैशी अभी भी सोनभद्र जेल में बंद है, जबकि उनके दोनों बेटे इमरान कुरैशी और फिरोज उर्फ भूरा फिलहाल जमानत पर हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों ही बेटे जमानत की शर्तों का उल्लंघन कर रहे है। बीती 12 जून को याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज उर्फ भूरा ने पुलिस द्वारा सील किए मकान की सील तोड़ दी थी। पुलिस द्वारा सील किए मकान की सील तोड़कर भूरा उसमें बीयर पार्टी कर रहा था। उसके बाद पुलिस ने उसकी जमानत निरस्तीकरण की रिपोर्ट भी भेज दी थी।

सपा व बसपा सरकार में मंत्री रह चुके याकूब कुरैशी पर भी दर्जनों मामले दर्ज हैं। 31 मार्च 2021 को मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुलासा किया था। अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध तरीके से मीट प्लांट संचालन किया जा रहा था। खराब मीट पैक करके विदेश भेजा जा रहा था। याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्ररी में करीब 4 करोड रुपए का अवैध मीट पकड़ा गया था। जिसके बाद याकूब कुरैशी परिवार सहित भूमिगत हो गया था। याकूब कुरैशी के दोनों बेटे इस समय जमानत पर बाहर हैं। जबकि याकूब अभी जेल की सलाखों के पीछे ही बंद है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story