Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के दोनो बेटो पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई के बाद अब जिला बदर के लिए नोटिस जारी

Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों की घेराबंदी पुलिस एवं प्रशासन द्वारा जारी है। ताजा कार्रवाई में याकूब के बेटे फिरोज और इमरान को अब जिला बदर के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 5 Aug 2023 8:24 AM GMT
Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के दोनो बेटो पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई के बाद अब जिला बदर के लिए नोटिस जारी
X
Distruict Badar Notice for Both Sons of Former Minister Haji Yakub Qureshi, Meerut

Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों की घेराबंदी पुलिस एवं प्रशासन द्वारा जारी है। ताजा कार्रवाई में याकूब के बेटे फिरोज और इमरान को अब जिला बदर के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। दोनों को एडीएम सिटी कोर्ट में जवाब दाखिल करना होगा। दोनों भाइयों के खिलाफ जुलाई महीने में कोतवाली पुलिस ने गुंडा एक्ट में केस दर्ज करते हुए जिला बदर की रिपोर्ट एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को भेज दी थी, एसएसपी ने रिपोर्ट डीएम को भेज दी थी। इससे पहले कोतवाली पुलिस ने गुंडा एक्ट में कार्रवाई की थी। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी प्रदेश सरकार की माफिया लिस्ट में पहले ही शामिल किये जा चुके हैं।

31 मार्च 2022 को पूर्व मंत्री हाजी याकूब के बेटे इमरान की खरखौदा की अलीपुर स्थित अलफहीम मीटेक्स फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट कटान पिछले साल पकड़ा गया था। अवैध रूप से मीट फैक्टरी चलाने के मामले में हाजी याकूब, बेटे फिरोज और इमरान समेत 17 लोगों पर खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। हाजी याकूब, पत्नी शमजिदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत बाद में याकूब परिवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। हाजी याकूब फिलहाल सोनभद्र जेल में हैं। इमरान और फिरोज हाल ही में जमानत पर बाहर आए थे। पुलिस-प्रशासन इनकी करीब 30 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त कर चुका है। पुलिस ने कारों को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस प्रशासन की ओर से याकूब की कोठी को सील किया गया था। भूरा ने इसी कोठी का कुछ हिस्सा पुलिसकर्मियों की मदद से सेटिंग कर सील तोड़कर खोला था। दोनों भाइयों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी दौरान दोनों भाइयों को जिला बदर करने के लिए कार्रवाई शुरू हुई थी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story