×

Meerut News: सीटी स्कैन रिपोर्ट देख परिजनों के उड़े होश, जांच टीम गठित

Meerut News: स्वास्थ्य महकमे द्वारा इस मामले में झटपट कार्रवाई करते हे जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों की टीम का गठन करते हुए तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

Sushil Kumar
Published on: 19 Aug 2023 9:42 AM GMT
Meerut News: सीटी स्कैन रिपोर्ट देख परिजनों के उड़े होश, जांच टीम गठित
X
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक व्यक्ति की सीटी स्कैन रिपोर्ट में गर्भाशय मिला है। यह महिलाओं के शरीर में होता है। सीटी स्कैन रिपोर्ट मिलने के बाद से मरीज समेत स्वजन भी परेशान हो गए। पीएल शर्मा अस्पताल की यह रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य महकमे द्वारा इस मामले में झटपट कार्रवाई करते हे जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों की टीम का गठन करते हुए तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

रिपोर्ट देख मरीज समेत स्वजन परेशान

दरअसल,जैसे की जानकारी मिली है 12 अगस्त को मेरठ निवासी एक व्यक्ति ने जिला अस्पताल स्थित पीपी माडल पर चल रहे सीटी स्कैन सेंटर पर सीटी स्कैन कराया था। रिपोर्ट मिली तो मरीज समेत स्वजन यह देखकर परेशान हो गए कि रिपोर्ट में गर्भाशय (यूट्रस) में फाइब्राइड्स वाली बात भी लिखी थी। किसी ने यह सीटी स्कैन रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिला अस्पताल प्रशासन द्वारा डा.कौशलेंद्र सिंह और डा.अशोक कटारिया की दो सदस्यीय टीम गठित करते हुए तीन दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने इस मामले में इतना ही कहा कि घटना की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

एसआईसी डा.ईश्वरी देवी ने बताया कि जिला अस्पताल में सीटी स्कैन जांच मरीजो के ले निशुल्क है। सरकार एक जांच रिपोर्ट के 850 रुपये स्टार इमेजिंग एंड पैथोलाजी दल्वी सेंटर को भुगतान करती है। कंपनी को आनलाइन सीटी स्कैन की इमेज दी जाती है,वह इसके आधार पर जांच रिपोर्ट बनाकर अस्पताल के सेंटर को भेज देती है। वहीं चिकित्सको का कहना है कि आमतौर पर यूट्रस महिलाओं का ही होता है, जिसे हिंदी में गर्भाशय कहा जाता है। यह महिलाओं की प्रजनन प्रणाली का एक जरूरी हिस्सा होता है। महिलाओं की प्रजनन क्षमता के लिए इस अंग का होना और ठीक तरीके से काम करना जरूरी है। शायद ही पुरुषों में इस अंग का होना पाया जाता हो, इसकी संभावना बहुत ही नगण्य है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story