×

Meerut Fire News: शॉर्ट सर्किट से मेरठ नमकीन भंडार में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Meerut Fire News: मेरठ जनपद के मेरठ नमकीन भंडार में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग से इलाके में हड़कंप मच गया। दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

Jugul Kishor
Published on: 21 Aug 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2023 6:50 AM GMT)
Meerut Fire News: शॉर्ट सर्किट से मेरठ नमकीन भंडार में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख
X
Meerut Fire News (Social Media)

Meerut Fire News: मेरठ जनपद के मेरठ नमकीन भंडार में सोमवार (21 अगस्त) को भीषण आग लग गई। आग से इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने दुकान में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे बात आग पर काबू पाया। लेकिन, दमकलकर्मियों ने जब तक आग पर काबू तक तक दुकान का सारा का सारा सामान जलकर राख हो गया। लाखों रूपयों का नुकसान बताया जा रहा है। शुरूआती जांच में पता चला है कि नमकीन भंडार में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है।

जानकारी के मुताबिक मेरठ में थाना कोतवाली क्षेत्र के सुभाष नगर बाजार में सोमवार सुबह छह बजे के करीब मेरठ नमकीन भंडार में अचानक अग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगने से दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। सूचना पर पहुंची आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया।

दुकान मालिक बोले- फ्रिज बंद करना भूल गए थे

कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बढ़ाना गेट निवासी व्यापारी ब्रजनंदर की बुढ़ाना गेट पर मेरठ नमकीन भंडार के नाम से प्राचीन नमकीन की दुकान है। दुकान मालिक ब्रजनंदन ने बताया कि वह रविवार देर रात को दुकान बंद करके गए थे। उन्होने कहा कि शायद वह दुकान बंद करते समय दुकान में रखा फ्रिज बंद करना भूल गए थे हो सकता है फ्रिज में शार्ट सर्किट हुआ हो और उसी कारण से दुकान में आग लग गई हो।

100 साल पुरानी है नमकीन की दुकान

दुकान मालिक ब्रजनंदन का कहना है कि उनकी दुकान करीब 100 सालों पुरानी है और मेरठ ही नहीं देश विदेश में भी उनकी नमकीन फेमस है। लोग विदेशों में भी उनकी नमकीन लेकर जाते हैं। इस दुकान में पहले भी एक बार लग चुकी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story