Bareilly Famous Chana Chaat: 65 सालों से बरकरार है बरेली के चना चाट का स्वाद, एक बार जरूर करें टेस्ट

Bareilly Famous Chana Chaat: बरेली मध्य प्रदेश का प्रसिद्ध शहर है चलिए आज हम आपके यहां मिलने वाले प्रसिद्ध चने चाट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 May 2024 9:15 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 9:15 AM GMT)
Bareilly Famous Chana Chaat
X

Bareilly Famous Chana Chaat (Photos - Social Media)

Bareilly Famous Chana Chaat : भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में स्थित बरेली जनपद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक के राष्ट्रीय राजमार्ग के बीचों-बीच स्थित है। प्राचीन काल से इसे बोलचाल में बांस बरेली का नाम दिया जाता रहा और अब यह बरेली के नाम से ही पहचाना जाता है। इस जनपद का शहर महानगरीय है। भारत का हर शहर और गांव अपने लाजवाब स्वाद के लिए पहचाना जाता है। कहीं पर मीठा कहीं पर तीखा, तो कहीं पर चटपटा स्वाद मिलता है जो लोगों का दिल जीत लेता है। बरेली यहां का एक प्रसिद्ध शहर है जो अपने खाने पीने के लिए भी पहचाना जाता है। यहां पर हर गली मोहल्ले में आपको छोटी बड़ी दुकान मिल जाएगी। जहां पर बेहतरीन स्वाद का आनंद लिया जा सकता है। आज हम आपको बरेली में मौजूद 65 साल पुरानी राम भरोसे चाट की दुकान के बारे में बताते हैं। बरेली रोडवेज के पास ये दुकान मौजूद है जो अपने बेहतरीन स्वाद के लिए पहचानी जाती है।

बरेली का फेमस चाट भंडार

श्री लाला राम भरोसा चाट भंडार बरेली की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध दुकान है। यहां पर तांबे के बर्तन में पके हुए चने परोसे जाते हैं जो पूरे बरेली की शान है। यहां पर आलू की टिक्की के साथ तवे पर भुने हुए स्पेशल छोले मिलते हैं।

Bareilly Famous Chana Chaat


कहां है दुकान

नावेल्टी चौराहा, पुराने बस स्टैंड रोड त्यागी रेस्टोरेंट के पास श्री राम लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार पर आकर आप भी इस स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद लें। बरेली ही नहीं बरेली के आसपास के शहरों में भी लाला जी के स्पेशल काले तवे वाले भुने हुए छोले फेमस है।

Bareilly Famous Chana Chaat


कितनी है कीमत

इस दुकान पर छोले भटूरे, स्पेशल चने के साथ 60 की प्लेट अपने ग्राहकों के लिए मुहैया कराते हैं। साथ ही आलू की सब्जी, चटनी, अचार सलाद और पूरी सब्जी जैसी चीजें भी मिलती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story