Meerut News: योगी ने कहा- जाटव-दलित समाज की हितैषी केवल ‘कांग्रेस’, बाकी दलों ने किया दलित समाज का शोषण

Meerut News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष योगी जाटव ने आज यहां कहा कि दलित समाज कि हितैषी एक मात्र पार्टी केवल कांग्रेस ही है, अन्य दलों ने केवल दलित समाज का शोषण ही किया है।

Sushil Kumar
Published on: 19 July 2023 2:15 PM GMT
Meerut News: योगी ने कहा- जाटव-दलित समाज की हितैषी केवल ‘कांग्रेस’, बाकी दलों ने किया दलित समाज का शोषण
X
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष योगी जाटव: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष योगी जाटव ने आज यहां कहा कि दलित समाज कि हितैषी एक मात्र पार्टी केवल कांग्रेस ही है, अन्य दलों ने केवल दलित समाज का शोषण ही किया है। मेरठ में जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के नवनियुक्त जिला चेयरमैन किरण पाल जाटव (जाहिदपुर) के अभिनन्दन समारोह में पहुंचे योगी जाटव ने कहा कि दलितों के लिए केवल कांग्रेस ही सोचती है, बाकी दलों में दलितों की नहीं होती सुनवाई।

‘कांग्रेस प्रदेश में दलितों के लिए लड़ाई लड़ रही’

पूर्व शहर अध्यक्ष मायाप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर किया गया। कार्यक्रम का संचालन शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने किया। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रुप में संबोधित करते हुए योगी जाटव ने कहा कि दलितों के लिए केवल कांग्रेस ही सोचती है। दलितों के सम्मान के लिए कांग्रेस हर समय तैयार है। कांग्रेस प्रदेश में दलितों के लिए लड़ाई लड़ रही है।

कांग्रेस ने दलित समुदाय के लोगों को शीर्ष पदों तक पहुंचाया

कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने कहा कि सोनिया गांधी ने भारत को केआर नारायण के रूप मे पहला राष्ट्रपति व लोकसभा की प्रथम दलित महिला अध्यक्ष मीरा कुमार मिली। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे व उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी को बनाया। अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व जिला अध्यक्ष कमल सिंह जाटव ने कहा कि दलित समाज को आरक्षण विहिन करने के लिये सरकारी संस्थाओ का निजीकरण किया जा रहा है।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने 2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने के लिए तन मन धन से संविधान व कांग्रेस के लिए कार्य करने की शपथ ली। कार्यक्रम के बाद सभी कार्यकर्ताओं ने कचहरी स्तिथ बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर जी कि प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर नईम राणा, यासर सैफी, मोहित कुमार, नरेश कुमार, अजय कुमार, अंसार अहमद, सतीश कुमार, विपिन कुमार, डॉ भवर सिंह, अशोक कुमार वसीम अंसारी सहित काफ़ी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story