×

Meerut News: प्रत्येक गांव में खेल का मैदान सरकार की प्राथमिकता, पंचायतीराज समिति के सभापति की बैठक में हुए ये फैसले

Meerut News: बैठक में सभापति विपिन कुमार वर्मा ने अब प्रत्येक गांव में खेल का मैदान सरकार की प्राथमिकता में है, इसमें जो कार्य शेष रह गए हैं, उनको शीघ्र ही पूर्ण किया जाए।

Sushil Kumar
Published on: 6 July 2023 1:44 PM GMT
Meerut News: प्रत्येक गांव में खेल का मैदान सरकार की प्राथमिकता, पंचायतीराज समिति के सभापति की बैठक में हुए ये फैसले
X
प्रत्येक गांव में खेल का मैदान सरकार की प्राथमिकता: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज आयुक्त सभागार में उत्तर प्रदेश विधान सभा की पंचायतीराज समिति द्वारा हापुड़, बागपत व मेरठ जनपद के जिलाधिकारी एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ इन जनपदों की समस्त ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत में 2017 से 31 मार्च 2023 तक हुए विकास कार्यों की समीक्षा की गई।

विकास कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

बैठक में सभापति विपिन कुमार वर्मा ने जिलाधिकारी दीपक मीणा के नेतृत्व में जनपद में कराए गए विकास कार्यों की सराहना की, विशेष रूप से पुस्तकालय के क्षेत्र में किए गए कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में खेल का मैदान सरकार की प्राथमिकता में है, इसमें जो कार्य शेष रह गए हैं, उनको शीघ्र ही पूर्ण किया जाए।

बैठक में सभापति विपिन कुमार वर्मा 'डेविड' द्वारा जनपद वार विकास कार्य यथा शौचालय निर्माण, ओडीएफ प्लस, अंत्येष्टि स्थल, अमृत सरोवर, खेल का मैदान, ओपन जिम, पुस्तकालय, आधारशिला लैब आदि के लिए आवंटित धनराशि तथा उसके सापेक्ष व्यय का ब्योरा लिया गया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को विकास कार्यों की गुणवत्ता से समझौता न करने के निर्देश दिए। कहा कि विकास के जो भी कार्य किए जाएं, उनमें गुणवत्ता का खास ध्यान रखा जाए। इसके लिए लगातार मॉनीटरिंग की जाए कि कार्यदाई संस्था या किसी और की तरफ से कामों में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए।

बैठक में इन अधिकारियों की रही मौजूदगी

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी द्वारा जनपद में पंचायतीराज के अंतर्गत कराए गए विकास कार्यों को विस्तृत रूप से बताया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विधानसभा की पंचायती राज समिति के सदस्य अमित सिंह चौहान, मुकेश चौधरी, रामकृष्ण भार्गव, डा. मुकेश चंद्र वर्मा, राम अचल राजभर, ओम प्रकाश, अनुसचिव नीरज कुमार सचान, निजी सचिव संजय कुमार तिवारी, जिलाधिकारी हापुड़ प्रेरणा शर्मा, सीडीओ हापुड़, सीडीओ बागपत, समस्त डीपीआरओ, समस्त बीडीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story