×

Meerut News: बाजार में गैर संप्रदाय की युवतियों के साथ खरीदारी करना युवक को पड़ा महंगा, खूब हुई मारपीट

Meerut News: मेरठ शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र में भगत सिंह मार्केट में एक युवक को मुस्लिम युवतियों के साथ खरीदारी करना उस वक्त भारी पड़ गया। जब मार्केट में मौजूद लोगों ने युवक की पहचान होने पर उसे घेर लिया। वही युवक के साथ मौजूद मुस्लिम युवतियों के साथ भी जमकर अभद्रता की गई।

Sushil Kumar
Published on: 15 May 2023 3:35 PM GMT
Meerut News: बाजार में गैर संप्रदाय की युवतियों के साथ खरीदारी करना युवक को पड़ा महंगा, खूब हुई मारपीट
X
कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित भगत सिंह मार्केट: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र में भगत सिंह मार्केट में एक युवक को मुस्लिम युवतियों के साथ खरीदारी करना उस वक्त भारी पड़ गया। जब मार्केट में मौजूद लोगों ने युवक की पहचान होने पर उसे घेर लिया। वही युवक के साथ मौजूद मुस्लिम युवतियों के साथ भी जमकर अभद्रता की गई। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम घटना में शामिल एक आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर हिन्दू संगठनों व भाजपाइयों में गहरा आक्रोश है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं भारत सरकार उत्तर रेलवे संमिति के सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में आज सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर कोतवाली का घेराव कर घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। अंकित चौधरी ने बताया कि भगत सिंह मार्केट में मुस्लिम युवकों द्वारा एक हिंदू युवक की पिटाई की गई थी। जिसमें पुलिस ने कुछ मामूली धाराओं में इस केस को दर्ज कर रफा दफा करने की कोशिश की जबकि 295ए के मुताबिक धार्मिक उन्माद फैलाने का मुकदमा दर्ज होना था।

भाजपा नेता अंकित चौधरी ने कहा कि उनकी इस मामले में कोतवाली इंस्पेक्टर संजय वर्मा से वार्ता हुई है। उन्होंने कहा कि अगर शाम तक घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो इस पूरे संज्ञान को मुख्यमंत्री जी तक पहुंचाया जाएगा और सभी दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। इस मौके पर सौरभ पंडित, शिवम शर्मा, पुनीत शर्मा, अभिषेक निर्भान, अभिलाष तोमर , मोनू टोंक, अमन पंडित, दीपू, कपिल जैन आदि स्थानीय भाजपा नेता मौजूद रहे।

दो-तीन दिन पुराना है वीडियो

घटना के संबंध में एसएसपी रोहित लिंह सजवाण ने बताया कि भगत सिंह मार्किट का एक दो-तीन दिन पुराना वीडियों वायरल हो रहा था। इसमें दो युवतियां एक युवक के साथ जा रही थी। कुछ स्थानीय लोंगो के द्वारा उनके साथ अभद्रता की गई है। घटना का संज्ञान लेते हुए कोतवाली पुलिस ने घटना के संबंध में तीन-चार लोंगो को चिन्हित करते हुए अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज किया है। इनमें से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने आगे बताया कि पुलिस विवेचना में यह प्रकाश में आया है कि युवक और युवतियां एक-दूसरे को जानते थे तथा एक ही फैक्ट्री में साथ काम करते थे। तीनों एक जानने वाले दोस्त के जन्म दिन के उपलक्ष्य में बाजार में खरीददारी करने आये थे। इसी दौरान युवतियों के जानने वाले लोंगो द्वारा युवक से अभद्रता की गई।

इस मामले में घटनास्थल इलाके कोतवाली प्रभारी संजय वर्मा ने बताया कि वीडियो के आधार पर एक दुकान पर काम करने वाले आरोपी मोहम्मद तनवीर को गिरफ्तार किया गया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया। यहां से जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि वीडियो की पड़ताल के बाद ही करीब 15 आरोपियों की पहचान की गई है। उनके बारे में पूरी जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नाम लेती ही शुरू हुई पिटाई

इधर,घटना के संबंध में भाजपा नेता अंकित चौधरी का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित भगत सिंह मार्केट में शनिवार दोपहर एक हिंदू युवक दो मुस्लिम युवतियों के साथ खरीदारी कर रहा था। इसी दौरान युवतियों ने युवक का नाम लिया, तो मार्केट में मौजूद व्यापारियों और कर्मचारियों ने तीनों को पकड़ लिया। आरोप है कि मार्केट में मौजूद व्यापारी हिंदू युवक की मुस्लिम युवतियों से दोस्ती का विरोध करने लगे। वहीं युवक की पिटाई कर दी। बुर्के में मौजूद युवतियों के साथ भी जमकर अभद्रता की गई। हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सचिन सिरोही ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत करेंगे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story