×

औरैया : एससी एसटी के विरोध में जन जागरण समिति ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में मांग की गई है कि इस एक्ट का दुरुपयोग रोका जाए एवं 26 जनवरी 2016 के बाद एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत जितने मुकदमे लिखे गये उन सभी की निष्पक्ष जांच कराई जाए।

Shraddha Khare
Published on: 19 Feb 2021 10:50 AM GMT
औरैया : एससी एसटी के विरोध में जन जागरण समिति ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
X
औरैया : एससी एसटी के विरोध में जन जागरण समिति ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

औरैया। एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग रोकने के लिए प्रत्येक माह कि 19 तारीख को जन जागरण समिति द्वारा जिला मुख्यालय पर दिए जाने वाले धरने के क्रम में 19 फरवरी 2021 को राष्ट्रपति को संबोधित 30 वां ज्ञापन अतिरिक्त उप जिला अधिकारी विजेता सिंह को सौंपा गया। साथ ही जिले की अन्य तहसीलों व विकास खंड कार्यालयों पर भी ज्ञापन दिये गये।

एससी एसटी एक्ट के तहत लिखे गए मुकदमे की निष्पक्ष जांच

ज्ञापन में मांग की गई है कि इस एक्ट का दुरुपयोग रोका जाए एवं 26 जनवरी 2016 के बाद एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत जितने मुकदमे लिखे गये उन सभी की निष्पक्ष जांच कराई जाए। झूठा मुकदमा लिखाए जाने वालों से सरकारी रकम वापस ली जाए एवं जिस व्यक्ति के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाई गई है उसे सरकारी मुआवजा दिया जाए।

इस ज्ञापन में मौजूद हुए यह लोग

शुक्रवार के ज्ञापन में महेश पाण्डेय, संत कुमार तिवारी, राम रतन पाल, सुरेश सिंह कुशवाहा, सुरेश सिंह राजपूत, बलराम सिंह भदौरिया, मिलन चौबे, बीरेन्द्र बाजपेई, अविनाश चन्द दुबे, देवेंद्र प्रताप गौर, बलवान सिंह सेंगर, श्याम मनोहर शुक्ला, शुभम शुक्ला, ओम प्रकाश सक्सेना, सुरेश कुमार, राम सिंह राठौर, बलराम सिंह भदौरिया, योगेश तिवारी, सौरभ तिवारी, शैलेंद्र सविता, रामकृपाल दीक्षित, निजामुद्दीन, श्याम बाबू शर्मा, जितवार सिंह चौहान, राधेश्याम तिवारी आदि मौजूद रहे।

st cast

ये भी पढ़े....लखनऊ: विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में जाते विधायक गण, देखें तस्वीरें

जन जागरण समिति ने बताया यह बात

एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग रोकने के लिए आज 30 वां ज्ञापन सौपा गया है। जन जागरण समिति के मीडिया प्रभारी रामनरेश तिवारी ने बताया की अगला धरना 21 मार्च 2021 को दिया जाएगा। समिति के अध्यक्ष महेश पांडे ने बताया कि जब तक इस एक्ट का दुरुपयोग रोकने के लिए संशोधन नहीं हो जाता तब तक लगातार धरना दिया जाता रहेगा।

रिपोर्ट : प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़े....कुएं में फंसा मजदूर: जान बचाने के लिए लगाया विज्ञान का ये नियम, देखें वीडियो

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story