×

यूपी में युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, हाईवे किया जाम

सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जनकपुर में बीती 21 फरवरी को भट्टे पर कार्य करने वाले एक युवक की कुछ लोगों द्वारा मारपीट कर दी गई थी। जिससे वह गंभीर रूप से...

Deepak Raj
Published on: 2 March 2020 4:22 PM GMT
यूपी में युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, हाईवे किया जाम
X

औरैया। सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जनकपुर में बीती 21 फरवरी को भट्टे पर कार्य करने वाले एक युवक की कुछ लोगों द्वारा मारपीट कर दी गई थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका उपचार कानपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। सोमवार की सुबह गंभीर रूप से घायल युवक ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें-योगी सरकार आयोजित करेगी विश्व प्रसिद्ध होली, इन जगहों पर होगा मुख्य आकर्षण

युवक की मौत हो जाने के उपरांत उसका शव जैसे ही गांव में आया तो परिजनों में आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने ग्रामीणों के साथ नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और उन्होंने जाम खुलवाए जाने का प्रयास किया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया

मगर ग्रामीणों ने एक न मानी। सूचना पाकर सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ व अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित भी पहुंच गए। कमलेश दीक्षित के समझाए जाने के उपरांत ग्रामीणों ने जाम खोला। अपर पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-यूपी के हर जिले में युवाओं के लिए युवा हब बना रही प्रदेश सरकार: सीएम योगी

ग्राम जनेतपुर धोरेरा निवासी अभिषेक कुमार पुत्र त्रिभुवन नाथ जो समीपवर्ती भट्टे पर काम करता था। बीती 21 फरवरी को कुछ लोगों द्वारा उसकी मारपीट कर दी गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में परिजनों द्वारा उसे उपचार के लिए कानपुर देहात में भर्ती कराया गया।

शव को नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया

जहां उसे आराम नहीं मिला। इसके बाद वे लोग उसे कानपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां पर सोमवार की सुबह अभिषेक कुमार ने दम तोड़ दिया। अभिषेक कुमार की मौत की सूचना पाते ही ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया और जैसे ही अभिषेक का शव गांव में आया तो ग्रामीण शव को लेकर नेशनल हाईवे पर पहुंच गए और उन लोगों ने शव को नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया।

देखते ही देखते दोनों ओर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई और जाम में फंसे राहगीरों को समस्या उठानी पड़ी। जाम के दौरान दोनों ओर की लोन पर करीब पांच 5 किलोमीटर लंबी वाहनों की कतारें लग गई। जाम की सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस आनन-फानन में नेशनल हाईवे पर पहुंची और उन्होंने मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें-दिल्ली हिंसा: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार इस दौरान सोती रही…

मगर ग्रामीण अपनी मांग पर डटे रहे। सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी व अपर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को समझाया। अपर पुलिस अधीक्षक के समझाने के बाद ग्रामीणों ने उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और रिपोर्ट दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा समझाने के बाद ग्रामीण माने।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक के परिजन युवक का दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की बात कह रहे हैं। बताया कि अभी ग्रामीणों व परिजनों में बातचीत चल रही है। यदि वह लोग दोबारा पीएम के लिए कहेंगे तो शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story