×

ठंड का कहर: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, ऐसा है यूपी के जिलों का हाल

ज्यादातर लोग ठंड से बेहाल नज़र आये, कोई कूड़ा जमा कर उसमे आग जलाकर अपने जिस्म को गर्मी देता हुआ नजर आया, तो कोई कहीं जल रहे अलाव पर कुछ देर रुक कर गर्माहट लेने की कोशिश करता रहा।

Roshni Khan
Published on: 31 Jan 2021 5:52 AM GMT
ठंड का कहर: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, ऐसा है यूपी के जिलों का हाल
X
ठंड का कहर: मौसम विभाग ने किया अलर्ट, ऐसा है यूपी के जिलों का हाल (PC: social media)

मुरादाबाद: जनवरी का आखिरी दिन मुरादाबाद के लोगों के लिए सबसे ठंडा दिन साबित हुआ है। मुरादाबाद में सुबह 9:00 बजे तक भी सड़कों पर छाया कोहरा साफ नहीं हुआ, जिसकी वजह से वाहन चालकों को दिन में भी अपने वाहनों की हेड लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं। इसके साथ ही सुबह 9:00 बजे तक मुरादाबाद का तापमान 6 डिग्री रहा।

ये भी पढ़ें:सोनू सूद पहुंचे SC: अवैध निर्माण केस में बड़ा कदम, हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

ज्यादातर लोग ठंड से बेहाल नज़र आये, कोई कूड़ा जमा कर उसमे आग जलाकर अपने जिस्म को गर्मी देता हुआ नजर आया, तो कोई कहीं जल रहे अलाव पर कुछ देर रुक कर गर्माहट लेने की कोशिश करता रहा। पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में साफ नजर आ रहा है। पश्चिम उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद उत्तराखंड के नैनीताल से काफी करीब है। जिस वजह से पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मुरादाबाद में साफ़ नज़र आ रहा है, मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिन कोहरा छाया रहेगा और सर्द हवाएं चलती रहेगी।

पहले इतनी ठंड नहीं पड़ी है, आज ठंड कुछ ज्यादा ही है

लोगों का कहना है कि इससे पहले इतनी ठंड नहीं पड़ी है, आज ठंड कुछ ज्यादा ही है। सुबह 9:00 बजे तक जहां आम दिनों में मुरादाबाद का पारा 12 से 14 डिग्री के बीच होता था तो वहीं आज सुबह 9:00 बजे तक भी 6 डिग्री से पारा आगे नहीं बढ़ा है, मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में साफ नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें:ब्लास्ट से दहला अंबाला: कई घरों की दीवारें-शीशे टूटे, धराशायी हो गई फैक्ट्री

जिसकी वजह से नदियों नहरों के आसपास के इलाकों में कोहरा छाया रहेगा और सर्द हवाएं चलेंगी इसी वजह से मुरादाबाद में लगातार कई दिन से कोहरा छाया हुआ है और सर्द हवाओं ने लोगों को बिना गर्म कपड़ों के घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी है, बाहर निकल रहे लोग पूरी तरह गर्म कपड़ों में लिपटे नज़र आ रहे हैं।

रिपोर्ट- शाहनवाज खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story