×

तेज आंधी-तूफान से भारी नुकसान, वाहन दबे, घरों में लगी आग, कई इलाके अंधेरे में डूबे

यूपी के महोबा में आए तेज आंधी तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है। कई जगह बिजली के खंभे टूट कर गिरे हैं। धूल भरी आंधी की चपेट में आने से कई गाडियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

Aditya Mishra
Published on: 28 May 2020 12:34 PM GMT
तेज आंधी-तूफान से भारी नुकसान, वाहन दबे, घरों में लगी आग, कई इलाके अंधेरे में डूबे
X

लखनऊ: यूपी के महोबा में आए तेज आंधी तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है। कई जगह बिजली के खंभे टूट कर गिरे हैं। धूल भरी आंधी की चपेट में आने से कई गाडियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

सड़कों पर जगह-जगह पेड़ गिरने से आवागमन खासा प्रभावित हो रहा है। पोल गिरने से इलाके में कई स्थानों पर विद्युत् आपूर्ति ठप हो गई हैं। लोगों को गर्मी के मौसम में बिना लाइन के वक्त गुजराना पड़ रहा है।

कुछ स्थानों में आग लगने की भी खबर है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। जिन गरीब बस्तियों में आग लगी है, वहां के लोगों का रो –रोकर बुरा हाल हो गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने आंधी-तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं।

अचानक आंधी-तूफान से छाया अंधेरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यहां के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश का दौर कुछ समय के लिए ही होगा, लेकिन धूल भरी आंधी लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। इसलिए अलर्ट रहें।

लखनऊ, मौसम विभाग की तरफ से आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि उत्तबर प्रदेश के मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, झांसी, महोबा, हमीरपुर और बांदा समेत कई जगह तेज हवाएं चलने के साथ ही बारिश भी होगी।

यूपी: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटों में आंधी-तूफान की संभावना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story