×

यूपी में मजदूर खतरे में: कुशीनगर- हमीरपुर में हादसा, 18 कामगार घायल

हमीरपुर में मजदूरों से भरी एक बस पलट गयी, जिसमें 6 मजदूर घालय हो गए, तो वहीं कुशीनगर में भी मजदूरों की बस की टक्कर ट्रक से हो गयी। इस दौरान 12 मजदूर गंभीर घायल हो गए।

Shivani Awasthi
Published on: 18 May 2020 3:09 AM GMT
यूपी में मजदूर खतरे में: कुशीनगर- हमीरपुर में हादसा, 18 कामगार घायल
X

हमीरपुर:लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के दौरान लगातार हो रहे हादसों के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निजी वाहनों या ट्रकों से मजदूरों के प्रदेश के एंट्री करने पर रोक लगा दी थी, लेकिन इसके बाद भी हादसों का सिलसिला जारी है। आज प्रदेश के हमीरपुर में मजदूरों से भरी एक बस पलट गयी, जिसमें 6 मजदूर घालय हो गए, तो वहीं कुशीनगर में भी मजदूरों की बस की टक्कर ट्रक से हो गयी। इस दौरान 12 मजदूर गंभीर घायल हो गए।

हमीरपुर में मजदूरों की बस पलटी, 6 घायल

पहला मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का है, यहां सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी फारेस्ट के पास प्रवासी मजदूरों से भरी एक बस पलट गई है। बस नोएडा से महोबा जा रही थी। इस दौरान बस में महिलाओं, बच्चों समेत 31 यात्री सवार थे। घटना के बाद चीख पुकार मच गयी।

हादसे में 6 मजदूर गंभीर घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहुंचकर सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आने के कारण हादसा हो गया।

ये भी पढ़ेंः औरैया हादसे का कांग्रेस से कनेक्शन, सीएम योगी ने दिया आरोपों पर तगड़ा जवाब

कुशीनगर में मजदूरों से भरी बस की ट्रक से भिड़ंत

दूसरा हादसा कुशीनगर में हुआ। जिले के एनएच 28 पर शाही पेट्रोल पम्प के पास बिहार जा रही मजदूरों की बस और प्याज से भरे एक ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गयी। जिसमें बस में बैठे 12 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, बस नोएडा से बिहार के भागलपुर जा रही थी। हादसे की जानकारी के बाद पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू करते हुए घालय मजदूरों को तमकुही सीएचसी में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि घायलों में 7 मजदूरों की हालत नाजुक है। उन्हें गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story