×

किसान आतंकवादी: अनिल राजभर का विवादित बयान, सरकार निपटेगी ऐसे

सत्याग्रह किसानों का अधिकार है प्रतिकार करना उनका अधिकार है संविधान में उनको अधिकार दिया गया है। तिरंगे का अपमान नहीं होना चाहिए।

Shraddha Khare
Published on: 7 Feb 2021 2:59 PM GMT
किसान आतंकवादी: अनिल राजभर का विवादित बयान, सरकार निपटेगी ऐसे
X
किसान आतंकवादी: अनिल राजभर का विवादित बयान, सरकार निपटेगी ऐसे

जौनपुर। पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक लेने जौनपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने किसान आंदोलन पर रोड पर कील और बैरिकेडिंग लगाने से सम्बंधित सवाल करने पर कहा कि जो आतंकवादियों जैसा व्यवहार करेगा उससे सरकार उसी तरह निपटेगी ,कैबिनेट मंत्री ने कहा जो तिरंगा का अपमान करेगा, जिस आंदोलन की भीड़ से पाकिस्तान जिंदाबाद, खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लगेगा उसके साथ कैसा सलूक किया जाएगा।

किसानों का आतंकवादियों की तरह नारे करने का अंजाम

किसान आंदोलन पर कहा कि आतंकवादियों की तरह जो व्यवहार करेगा उसके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा । आज पूरे उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश में 1500 करोड़ किसान अपनी जमीन पर किसानी कर रहे हैं और जिन किसानों का नाम लेकर बहाने पंजाब के किसानों ने यह दंगा किया है। जो तिरंगा का अपमान करेगा जिस आंदोलन की भीड़ से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगेगा। उसके साथ कैसा सलूक किया जाएगा। अभी इंटरनेशनल स्तर पर ग्रुप बनाया गया है कि किस प्रकार भारत को प्रधामंत्री मोदी की छवि खराब किया जाए।

तिरंगे को फेंकना बड़ा अपराध है

सत्याग्रह किसानों का अधिकार है प्रतिकार करना उनका अधिकार है संविधान में उनको अधिकार दिया गया है। तिरंगे का अपमान नहीं होना चाहिए। हमने कभी उनको विरोध करने से नहीं रोका है आज देश के अंदर कमी कहां है विपक्ष मोदी के विरोध में इतना आपा खो दिया है कि उसे पता ही नहीं कि वह कब मोदी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लग रहा है। लाल किले पर चढ़कर तिरंगा उतारकर कोई नहीं फेंक नहीं सकता लाल किले से तिरंगे को फेंकना बड़ा अपराध है।

kisan andolan

मुलायम सिंह यादव पर की गई टिप्पड़ी

साथ ही एक सवाल के जबाब में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव तीन बार मुख्यमंत्री रहे और अपने शासन काल में अपने समाज यानी यादव को आगे बढ़ाने का काम किया है। अब वर्तमान सरकार इसकी समीक्षा करते हुए अन्य पिछड़ी जातियों जैसे राजभर, बिन्द, निषाद, लोहार, कोहार आदि को आगे बढ़ाने की दिशा में योजना तैयार कर रही है। हम संवैधानिक तरीके से यादव को पिछड़ा वर्ग से अलग करने जा रहा है। जनपद में बीते काफी दिनों से लंबित चल रहे मेडिकल कॉलेज निर्माण और नगर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर सड़कों की खराब व्यवस्था के लिए कहा कि कहीं न कहीं इसमें निर्माण एजेंसियों की कमियां थी साथ ही साथ कुछ न्यायालय मामले थे जिसको सुलझा लिया गया है। अब इससे जल्दी कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े.....लोहिया विवि में वेबिनारः कोविड-19 पर हुई चर्चा, व्याख्याताओं ने दी ये सीख

उत्तर प्रदेश सरकार ने महाराजा सुहेलदेव का बनाया भव्य स्मारक

उन्होंने कहा कि 2019 की लोकसभा चुनाव से पहले गाजीपुर की धरती पर राजभर समाज के बीच में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उसी समय उन्होंने इच्छा जाहिर किया था कि महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में एक स्मारक उनकी माटी बहराइच श्रावस्ती के इलाके में बननी चाहिए। प्रधानमंत्री जी की भावनाओं के अनुरूप उनके मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश की सरकार ने महाराजा सुहेलदेव की याद में एक भव्य स्मारक उनका एक संग्रहालय और जिस चितौरा के मैदान में महाराजा सुहेलदेव ने और सैयद सलार गाजी के बीच में बड़ा संग्राम हुआ था। उसी मैदान में महाराजा सुहेलदेव से जुड़ी तमाम विकास योजनाओं का शिलान्यास 16 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन महाराजा सुहेलदेव का जन्मदिन पर किया जाएगा। प्रधानमंत्री जी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे इस दौरान बहराइच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य जौनपुर

ये भी पढ़े.....अजय राय को मुख्तार का डरः जान के खतरे का अनदेशा, योगी सरकार से मांगी सुरक्षा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story