×

राज्यमंत्री सुनील भराला ने किया मोदी योगी रसोई का निरीक्षण

उत्तरप्रदेश के जनपद मेरठ के शास्त्री नगर, मयूर विहार सोसायटी के अध्यक्ष गोविंद अग्रवाल पूर्व डीआईजी के द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपये दिए।

Roshni Khan
Published on: 21 April 2020 1:04 PM GMT
राज्यमंत्री सुनील भराला ने किया मोदी योगी रसोई का निरीक्षण
X

सादिक़ खान

मेरठ: उत्तरप्रदेश के जनपद मेरठ के शास्त्री नगर, मयूर विहार सोसायटी के अध्यक्ष गोविंद अग्रवाल पूर्व डीआईजी के द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपये दिए। धीरज आहूजा, निशांत रावल मंडल उपाध्यक्ष भाजपा के द्वारा 51सो रुपए सलम फाउंडेशन को सहयोग के रूप में पंडित सुनील भराला अध्यक्ष /राज्यमंत्री श्रम कल्याण परिषद उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भेजा गया। सहयोग राशि के लिए दान करने वाली कॉलोनियों के सभी दानदाताओं को आभार व्यक्त किया धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें:यूपी से बड़ी खबर: लॉकडाउन में चेंकिग में हुई लाखों की वसूली, सैकड़ों गिरफ़्तार

वही राज्यमंत्री सुनील भराला ने इस अवसर पर कॉलोनी के अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों को कहा कि आपका सहयोग उत्तर प्रदेश सरकार के लिए एक बड़ा सराहनीय कदम है और ऐसे परिवारों के लिए आपने सहयोग किया। जो आज परिवार के चेहरों पर खुशी लाने का काम करेगा। साथ में ऐसा है जरूरतमंद लोग जो रोजमर्रा की मजदूरी करते हैं। ऐसे श्रमिक घरों में काम करने वाले मंदिरों में पुजारी पूजा करने वाले परिवार तथा जिनको लॉकडाउन के समय आपके सहयोग के साथ ही आवश्यकता पड़ती है।

वह सहयोग करके आपने सुदामा श्री कृष्ण दोस्ती या दास्तान को पूरा करते हुए जैसे श्री कृष्ण जी ने बुरे वक्त के साथ सुदामा के साथ खड़े हो जाते हैं। यह सहयोग राशि उन परिवारों के लिए भरपेट भोजन का काम करेगी और आपको जरूरतमन्दों की तरफ से दुआएं खुशियां लाने का काम करेगी। लॉक डाउन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कोरोना वायरस को हराने के लिए जो अस्त्र-शस्त्र हैं। वह सत्र घरों के अंदर रहना सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना व जरूरतमंद असहाय लोगों की सहायता करना। एक दूसरे को जागरूक करना खाद्य सामग्री खाना वितरण चिकित्सा की व्यवस्था करना फंसे हुए दबे कुचले लोगों की मदद करना तथा आज आपकी यही भूमिका आपकी होते हुए लॉक डाउन का पालन करना है।

जिसके पास सैनिटाइजर नहीं है वो हाथ साबुन से धोए तथा फिटकरी लगाकर के हाथ धोए, मास्क नहीं है तौलिया लपेटे चादर धोती , फटका इत्यादि से मुंह ढकने का काम करे। निश्चित रूप से दुनिया में भारत वर्ष एक मिसाल कायम करेगा और लॉक डाउन का पालन करते हुए कोरोना वायरस को हराकर के अपना नाम रोशन करेगा।

ये भी पढ़ें:भगवा कमीज, लुंगी और हवाई चप्पल ये है दबंग सांसद की पहचान

उसके उपरांत थापर नगर गुरुद्वारा के मोदी रसोई पर लगातार 5 हजार लोगों को भोजन बनाने वाली मशीन के द्वारा 100 रोटी बनाने का अवसर भी प्राप्त हुआ। साथ में वहां के सहयोगियों को और जरूरतमंद लोगों के लिए पत्रकार बंधुओं के माध्यम से खाद राशन की मोदी किट वितरण करने का कार्य भी 28 वे दिन भी जारी रहा। ऐसे परिवार स्वाभिमानी है जो पका हुआ खाना लेने में संकोच करते है शर्म महसूस करते है उनके लिए मोदी कीट वितरण करने का कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story