×

BJP नेताओं का विरोध: किसानों को समझने पहुंचे मंत्री से बोले लोग, पहले इस्तीफा दो

शामली जिले में खाप चौधरियो की खरी-खोटी सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के काफिले को गांव भैंसवाल में भी किसानों के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Feb 2021 2:05 PM GMT
BJP नेताओं का विरोध: किसानों को समझने पहुंचे मंत्री से बोले लोग, पहले इस्तीफा दो
X

शामली- उत्तर प्रदेश के शामली जिले में खाप चौधरियो की खरी-खोटी सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के काफिले को गांव भैंसवाल में भी किसानों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। जिले के गाँव भैंसवाल में सैकड़ों किसानों ने भाजपा नेताओं के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए और भारी विरोध किया। वहीं इस विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने झल्ला कर कहा कि चंद लोगों के विरोध की वजह से उनका अभियान रुकने वाला नहीं है।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पहुंचे शामली

पिछले दिनों दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृहमंत्री अमित शाह की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा नेताओं के साथ मीटिंग हुई थी। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के पंचायत राज्य मंत्री भूपेंद्र चौधरी और क्षेत्रीय विधायक खाप चौधरियों व किसानो के बीच पहुंचे।

ये भी पढ़ेँ- लॉकडाउन लगा 5 जिलों में: सरकार को उठाना पड़ा बड़ा कदम, नहीं टला खतरा

किसानों ने कहा- इस्तीफा देकर आओ, बात करेंगे

इस दौरान जिले में सबसे पहले गांव लिसाड़ में बाबा हरिकिशन से मुलाकात हुए। हालांकि वहां उपस्थित किसानों ने भाजपा नेताओं को खूब खरी-खोटी सुनाई। इतना ही नहीं इससे पहले कुछ खाप प्रमुख भाजपा नेताओं का बहिष्कार करके दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए।



उन्होंने भाजपा नेताओं से कहा कि वह बातचीत करने के लिए सरकार से इस्तीफा देकर किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर पर आ जाएं। वहीं उनसे बातचीत होगी।

भाजपा नेताओं के काफिले का विरोध

उसके बाद संजीव बालियान के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का काफिला शामली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव भैंसवाल पहुंचा। संजीव बालियान के गांव में पहुंचने की खबर से किसानों ने विरोध करना शुरू कर दिया तथा भाजपा नेताओं के विरुद्ध कृषि कानून को लेकर नारेबाजी की। इस बात से खफा होकर संजीव बालियान अपनी गाड़ी में ही गुस्से में आग बबूला होकर कहा कि चंद लोगों के विरोध की वजह से वह अपना अभियान नहीं छोड़ेंगे और इसे जारी रखेंगे। हालांकि विरोध को बढ़ता देख कर मंत्री संजीव बालियान अपने साथियों के साथ वहां से निकल लिए।

गुस्से में बोले संजीव बालियान- लोगों के विरोध की वजह से नहीं छोड़ेंगे अभियान

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर किसान व सरकार के बीच वार्ता ठप पड़ी हुई है। इसी बीच कानून के विरोध को देखते हुए तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानो को मनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में हुई एक बैठक में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को जिम्मेदारी सौंपी थी।

ये भी पढ़ेँ- लव जिहाद का कड़वा सच: कितनी हकीकत कितना फसाना, आंखें खोल देगी हकीकत

केंद्रीय मंत्री संग मंत्री भूपेंद्र चौधरी और भाजपा विधायक पहुंचे किसानों को समझाने

आज सुबह अपने इस अभियान पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ,राज्य मंत्री भूपेंद्र चौधरी व विधायकों की फौज के बाद शामली क्षेत्र के दौरे पर थे, जहां कृषि कानून को लेकर किसानों के सामने सरकार का पक्ष रख रहे थे और किसानों की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन देकर किसानों का मनाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कई जगह पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है

रिपोर्ट -पंकज प्रजापति

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story