×

लैब टेक्नीशियन की बेटी ने जीता मिसेज इंडिया का खिताब, जिले का नाम किया रौशन

मिर्जापुर की बेटी हैदराबाद में हो रहे एक फैशन शो के आयोजन में प्रतिभाग लिया। वही जहां पर देश के कोने कोने से लोगों ने हजारों की संख्या में इस फैशन शो में प्रतिभाग लिया।

Roshni Khan
Published on: 22 Feb 2021 3:28 AM GMT
लैब टेक्नीशियन की बेटी ने जीता मिसेज इंडिया का खिताब, जिले का नाम किया रौशन
X
लैब टेक्नीशियन की बेटी ने जीता मिसेज इंडिया का खिताब, जिले का नाम किया रौशन (PC: social media)

मिर्जापुर: जिले की एक बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित कर दिया है। यह बेटी विन्ध्य क्षेत्र के चुनार तहसील क्षेत्र के गौरा गाँव की रहने वाली है। इन्होंने स्नातक की पढ़ाई काशी हिंदू विश्वविद्यालय से किया है। सबसे बड़ी हैरत की बात यह है कि चुनार क्षेत्र ब्रिटिश काल मे व्यापार का केंद्र था। लेकिन उसके बाद से यहां केवल पहाड़ और लाल पत्थरों का ही व्यवसाय है। लेकिन इस बेटी ने जी तोड़ मेहनत करके पुरे हिंदुस्तान में पहले प्रदेश फिर देश में मिर्जापुर का नाम शुनहरे अक्षरों में लिख दिया है ।

ये भी पढ़ें:पुडुचेरी में गहरा संकटः कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला

mirzapur-Gunjan Vishwakarma mirzapur-Gunjan Vishwakarma (PC: social media)

हैदराबाद में आयोजित फैशन में लिया हिस्सा

मिर्जापुर की बेटी हैदराबाद में हो रहे एक फैशन शो के आयोजन में प्रतिभाग लिया। वही जहां पर देश के कोने कोने से लोगों ने हजारों की संख्या में इस फैशन शो में प्रतिभाग लिया। लेकिन वही फैशन शो में मिसेज इंडिया का खिताब जीतकर गुंजन विश्वकर्मा ने मिर्जापुर जिले का नाम रोशन किया है। उनकी जीत पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। वह चुनार तहसील के गौरा गांव की रहने वाली हैं।

26 वर्ष की है गुंजन विश्वकर्मा

गौरा गांव निवासी गुंजन विश्वकर्मा 26 पुत्री जय प्रकाश विश्वकर्मा ने हैदराबाद में आयोजित फैशन शो में मिस इंडिया का खिताब हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गुंजन ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी से वर्ष 2016 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद बाद वर्ष 2020 में चंदौली जिले के पड़ाव स्थित एंबीशन ऑफ टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग डिप्लोमा हासिल किया।

mirzapur-Gunjan Vishwakarma mirzapur-Gunjan Vishwakarma (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बिगड़ने लगा मौसम: अगले कुछ दिन तक यहां होगी बारिश और बर्फबारी, चेतावनी जारी

शादी शुदा है गुंजन विश्वकर्मा

दो फरवरी 2019 को गुंजन की शादी बिहार के पटना भोजपुर जिले के डीहिया निवासी अमित विश्वकर्मा से हुई। गुंजन ने हैदराबाद में आयोजित तीन दिवसीय फैंशन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर शनिवार की रात को मिस इंडिया का खिताब हासिल किया। गुंजन के पिता एंबीशन आफ टेक्नोलॉजी में लैब टेक्निशियन के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता नीलम विश्वकर्मा गृहणी हैं। छोटा भाई शौर्य विश्वकर्मा इंटर का छात्र है। एक छोटी बहन अनामिका मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल कर बीएमसी कोंचिग कॉलेज वाराणसी में काउंसलर के रूप में कार्यरत है। क्षेत्र की बिटिया की इस सफलता पर लोगों में हर्ष व्याप्त है।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story