×

कोविड-19: नगर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण, अवैध रूप से खुली दुकानों पर कड़ी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने कहा कि आगे भी निरीक्षण की कार्यवाही की जायेगी जो भी दुकान अवैध रूप खुला पाया जायेगा। उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 3:54 PM GMT
कोविड-19: नगर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण, अवैध रूप से खुली दुकानों पर कड़ी कार्रवाई
X

मीरजापुर: कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के बचाव एवं रोकथाम के दृष्टिगत नगर में निरन्तर बढ़ते कोराना पॉजटिव मरीजों को देखते हुये जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह ने शुक्रवार को शहर कोतवाली के वासलीगंज तथा कटरा कोतवाली, टटहाई रोड पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर अवैध रूप से खोले गये दुकानों पर छापा मार कड़ी कार्यवाही के निर्देश थाना प्रभारी को दिए।।

अवैध रूप से खुली दुकानों पर हुई कार्रवाई

नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा अपने निरीक्षण के दौरान सबसे पहले वासलीगंज के मे केशरी बैग हाउस, विशाल रेडियो, अग्रहरी इलेक्ट्रानिक,कृष्णा रेडियो, आकाशवाणी एण्ड कम्पनी, शुभम एजेन्सी, गुप्ता इलेक्ट्रानिक, विनोद इलेक्ट्रिकल्स तथा दशमेश टेलीकाम मोबाइल व विक्की मोबाइल शाप की दुकान चौबे टोला, नागपाल रेडियो एण्ड साईकिल कम्पनी तेलियागंज, प्रशाद इलेक्ट्रानिक तथा सिंह इलेक्ट्रानिक तेलियागंज तथा टटहाई रोड पर अंजली ट्रेडर्स के दुकानों पर छापा कर कार्यवाही की गई। नगर मजिस्ट्रेट ने जानकारी देते हुये बताया जिलाधिकारी के द्वारा कोविड-19 के दौरान अलग-अलग दुकानों को खोलने के लिए तिथि निर्धारित की गयी है।

ये भी पढ़ें- आखिर कब तैयार होगा जौनपुर का मेडिकल काॅलेज? सालों से इंतजार कर रही जनता

परन्तु इन दुकानों के द्वारा निर्धारित तिथि पर दुकान न खोलकर अन्य दिनों में खोला जाने की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। निरीक्षण के दौरान अवैध रूप से खुली 14 दुकानों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी। जिसमें दुकानदार के प्रोपराइटर के विरूद्ध सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर दुकानों की सीज करने की कार्यवाही के निर्देश सम्बंधित थाना प्रभारी को दिया गया। उन्होंने कहा कि आगे भी निरीक्षण की कार्यवाही की जायेगी जो भी दुकान अवैध रूप खुला पाया जायेगा। उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़ें- 96 लाख का घोटाला: सरकार ने की कड़ी कार्रवाई, डीपीआरओ निलंबित

मण्डलायुक्त ने समीक्षा बैठक में दिये निर्देश

आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुक्ला ने अपने कार्यालय में 50 लाख से उपर की निर्माणाधीन परियोजनों के प्रगति की समीक्षा सम्बंधित कार्यदायी संस्थाओं एवं सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, सोनभद्र एस राजलिंगम, एवं भदोही राजेन्द्र प्रसाद के अलावा तीनों जिले के मुख्य विकास अधिकारी व सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- खौफनाक: किन्नरों ने युवक के साथ किया ऐसा, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

आयुक्त द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान जिला मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही जनपद के निर्माण कार्य में धीमा प्रगति पर प्राजेक्ट मैनेजर पैक्सफेड से स्पष्टिकरण की मांग करते हुये समय पूरा करने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

Newstrack

Newstrack

Next Story