मीरजापुर: DM का औद्योगिक इकाई स्थापना की औपचारिकताएं पूरी करने का आदेश

निवेश मित्र योजनान्तर्गत अब तक प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की समीक्षा के दौरान पाया गया कि अभी तक विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 22 आवेदन पत्रों की जांच लम्बित है।

suman
Published on: 22 Feb 2021 4:22 PM GMT
मीरजापुर: DM का औद्योगिक इकाई स्थापना की औपचारिकताएं पूरी करने का आदेश
X
Mirzapur: डीएम ने दिया आदेश औद्योगिक इकाई स्थपना में औपचारिकताएं पूरी होंगी मात्र इतने घंटे में, उद्यमियो में हर्ष

मीरजापुर: डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार की ने जिला उद्योग बन्धु की बैठक की गयी। बैठक में डीएम उद्यमियों की समस्याओं को सुनते हुये उपायुक्त उद्योग, प्रबन्धक लीड बैक, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, प्रदूषण विभाग सहित अन्य विभागों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद में उद्योग को बढ़ावा देने के लिये उद्यमियो की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाये।

सम्बन्धित उद्यमी बार-बा

नवीन उद्यम की स्थापना को सरल करते हुये 72 घण्टे अन्दर उद्योग स्थापना सम्बन्धित समस्त औपचारिकतायें पूर्ण करते हुये अपनी स्वीकृति प्रदान करें। बैठक में मिनी औद्योगिक स्थान घाटमपुर, मिर्जापुर के क्षेत्र में किसी भी उद्योग इकाई स्थापित करने के लिये भूखण्ड आवंटित कराया गया है, सम्बन्धित उद्यमी के द्वारा बार-बार नोटिस देने के उपरान्त भी आज तक इकाई स्थापित नही किया गया है तो ऐसे लोगों का भूखण्ड तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाय।

यह पढ़ें...मीरजापुर: रोहित शुक्ला बोले, जन सेवा के लिए प्रतिबद्ध है मझवां मित्र समिति

डीएम शख्त दिए कड़े निर्देश

निवेश मित्र योजनान्तर्गत अब तक प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की समीक्षा के दौरान पाया गया कि अभी तक विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 22 आवेदन पत्रों की जांच लम्बित है। जिसे सम्बन्धित विभागो को नियमानुसार कार्यवाही करते हुये तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये गये। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वारोजगार योजना की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने प्रबन्धक लीड बैंक को निर्देशित करते हुये कहा कि स्वारोजगार योजनाओं के लिये विभिन्न बैंको में ऋण हेतु भेजे गये, आवेदन पत्रों को प्राथतिकता के आधार पर अगले माह तक शत-प्रतिशत ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित कराये।

यह पढ़ें...बाराबंकी: पुलिस स्‍टेशन में खामियां देख भड़के SP, पुलिसकर्मियों की दी ये सजा

अधिनियम के अन्तर्गत कुल 03 आवेदन

एमएसएमई एक्ट-2020 अधिनियम के अन्तर्गत कुल 03 आवेदन प्राप्त हुये है। जिनमे से तहसील सदर व चुनार में एक-एक प्रकरण धारा-80 तथ एक प्रकरण विद्युत कनेक्शन से सम्बन्धित है जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियो को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। औद्योगिक स्थाप पथरहिया मीरजापुर में नाले की सफाई कराने हेतु ईओ मिर्जापुर को निर्देशित किया गया। विभिन्न प्रकरणों में प्रदूषण विभाग को तत्काल एनओसी जारी करने हेतु कड़े निर्देश दिये गये।

रिपोर्ट बृजेंद्र दूबे

suman

suman

Next Story