×

मरीजों की संख्या बेकाबू: बढ़ रहा संक्रमण, DM ने उठाया ये कदम

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा एल-2 अस्पताल को बढाने के उद्देश्य से ट्रामा सेन्टर के सामने नवनिर्मित अस्पताल के भवन का भी निरीक्षण किया।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 2:08 PM GMT
मरीजों की संख्या बेकाबू: बढ़ रहा संक्रमण, DM ने उठाया ये कदम
X
DM ने किया ट्रामा सेंटर का निरिक्षण

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. ओपी तिवारी व एडीएम यूपी सिंह के साथ स्थानीय मण्डलीय चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में स्थापित एल-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित नोडल अधिकारी से मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि वर्तमान में एल-2 अस्पताल में दो मरीज भर्ती है। एल-1 अस्पताल सैमफोर्ड में कुल 35 मरीज भती है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली के बाद अब इस राज्य में भी शुरू हो सकती है मेट्रो, सरकार ने दिए संकेत

सफाई के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा एल-2 अस्पताल को बढाने के उद्देश्य से ट्रामा सेन्टर के सामने नवनिर्मित अस्पताल के भवन का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल के तीनों तल की तत्काल सफाई कराने के साथ छत पर रखी पानी की टंकी के सफाई के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि सम्भावित भर्ती होने वाले मरीजों के सुविधा के लिये आक्सीजन पाइप की व्यवस्था या आक्सीजन सिलेण्डर रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

DM Mirzapur ( File Photo)

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, कहा खतरे में देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता

जिलाधिकारी ने कहा कि भवन के अन्दर जो भी निष्प्रयोज्य सामान रखे है। उन्हें आज ही अन्यत्र रखवाया जाए। नवनिर्मित भवन में बनाये जाने वाले एल-2 अस्पताल में सभी शौचालयों की जाॅंच कर उसमें लगने वाली टोटियां, पानी आपूर्ति, पेयजल की व्यवस्था आदि सुनिश्चित करा दी जाये। ताकि किसी भी मरीजों की संख्या में बढोत्तरी होने पर उन्हें तत्काल सभी सुविधाओं के साथ भर्ती किया जा सके। बिजली, पंखा आदि को भी सही कराने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: स्किल डेवलपमेंट एवं औद्योगिक विभाग का बेरोजगार होना पूरे देश का बेरोजगार होना है?

सावधान: बच्चों से ज्यादा संक्रमण फैलने का खतरा, सामने आई डरावनी रिपोर्ट

अरे ये तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं, लेकिन ठेले पर खड़े होकर यहां क्या कर रहे हैं?

Newstrack

Newstrack

Next Story