×

Mirzapur News: यूपीएसएससी परीक्षा में ब्लूटूथ, मास्टर कार्ड, ऐसे नकल कर रहा था मुन्नाभाई, पकड़कर किया गया पुलिस के हवाले

Mirzapur News: ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक की परीक्षा में मास्टर कार्ड और ब्लू टूथ डिवाइस से नकल करने वाले एक अभ्यर्थी और एक फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Brijendra Dubey
Published on: 27 Jun 2023 10:57 AM GMT
Mirzapur News: यूपीएसएससी परीक्षा में ब्लूटूथ, मास्टर कार्ड, ऐसे नकल कर रहा था मुन्नाभाई, पकड़कर किया गया पुलिस के हवाले
X
यूपीएसएससी परीक्षा में ब्लूटूथ, मास्टर कार्ड, ऐसे नकल कर रहा था मुन्नाभाई: Photo- Newstrack

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक की दो दिवसीय परीक्षा आयोजित की जा रही है। जनपद के कई विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों की चेकिंग की जा रही थी, जिसमें बीएलजे इंटर कॉलेज में दूसरी की जगह परीक्षा देने के लिए पहुंचे शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया।

बरामद हुए हाईटेक डिवाइस, ऐसे करते थे नकल

ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक की परीक्षा में मास्टर कार्ड और ब्लू टूथ डिवाइस से नकल करने वाले एक अभ्यर्थी और एक फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारवार्ता में बताया कि पकड़े गए अभियुक्त के पास से मास्टर कार्ड और ब्लू टूथ डिवाइस बरामद हुआ है। ये लोग एक्जामनर से नजर बचाकर कान में ब्लूटूथ लगा लेते थे, जहां इंटरनेट के माध्यम से दूसरी तरफ बैठा कोई शख्स इन्हें सवालों का जवाब बता देता था। इस गिरोह में कोई और शामिल है या नहीं, आरोपितों से पूछताछ करके इस मामले में गहनता से पड़ताल की जा रही है।

बार-बार जा रहा था बाथरूम, तभी हुआ शक

यूपीएसएससी की परीक्षा में सेंधमारी का दूसरा मामला आर्यकन्या इंटर कॉलेज का है। जहां एक शातिर को मास्टर कार्ड और ब्लू टूथ के साथ नकल करते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जौनपुर निवासी गौतम यादव के द्वारा अपने चप्पल के अंदर मास्टर कार्ड छिपाया गया था। ब्लू टूथ डिवाइस को कान के अंदर छिपाया गया था। परीक्षा के दौरान बार-बार उसके बाथरूम जाने पर कक्ष निरीक्षक को शक हुआ, जिसके बाद उसकी तलाशी में मामला पकड़ में आया। इस मामले का आरोपित उमेश सिंह नाम का युवक है, जो पटना बिहार का रहने वाला है। वह दूसरे अभ्यर्थी अजीत कुमार के स्थान पर परीक्षा देने का प्रयास कर रहा था।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story