×

Mirzapur News: नकली IAS और IPS बनकर काम करवाने के लिए अधिकारियों पर बनाता था दबाव, जानिए कैसे करता था काम

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली पुलिस ने नकली IAS/IPS बनकर अधिकारियों को फोन कर काम कराने के लिए धमकाने वाले आलोक तिवारी नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक बनकर अधिकारियों को रौब में लेना आलोक को महंगा पड़ गया।

Brijendra Dubey
Published on: 26 May 2023 7:32 PM GMT
Mirzapur News: नकली IAS और IPS बनकर काम करवाने के लिए अधिकारियों पर बनाता था दबाव, जानिए कैसे करता था काम
X
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में कोतवाली शहर पुलिस ने नकली IAS और IPS बनकर अधिकारियों को फोनकर काम कराने के लिए धमकाने वाला एक युवक को गिरफ्तार किया। शख्स आलोक तिवारी जनपद बाराबंकी के आवास विकास कालोनी का निवासी है। अभियुक्त के पास मोबाइल बरामद हुआ। शहर कोतवाली पुलिस ने मामले का खुलासा किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली पुलिस ने नकली IAS/IPS बनकर अधिकारियों को फोन कर काम कराने के लिए धमकाने वाले आलोक तिवारी नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक बनकर अधिकारियों को रौब में लेना आलोक को महंगा पड़ गया। पुलिस अधीक्षक से शिकायत के बाद हरकत में आई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ किया। पूछताछ में उसने खुद को फर्जी अधिकारी बताया।

घर के बाहर भी लगी है नेमप्लेट

मूलतः जनपद बाराबंकी के आवास विकास कालोनी का निवासी आलोक तिवारी केवल फोन पर अधिकारियों को डरा धमकाकर अपना कार्य कराने के साथ ही अपने घर वालों को भी गुमराह कर खुद को बिहार में डिप्टी एसपी पद पर तैनात बताता था। घर पर उसके डिप्टी एसपी होने का नेम प्लेट भी लगा रखा है। आलोक के पास से बरामद उसके मोबाइल में कई बार खुद को अधिकारी बताकर बात करने के कई रिकॉर्ड भी मौजूद मिले। एक रील भी बनाकर डाल रखा है जिसमें चौकी इंचार्ज उसकी अवभागत अधिकारी के रूप में कर रहा है। खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कई जनपदों में कई विभागों में इसके द्वारा खुद को IAS/IPS बताकर कार्य कराया गया।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story