×

यहां 1 दिन का DM: कभी देखा आपने ऐसा, तो आइये चलें यूपी के इस जिले में

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा शारदीय नवरात्र में शुरू किए मिशन शक्ति को आगे बढ़ाते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने आज मीना मंच की पावर एंजिल मिताली विश्वकर्मा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया।

Newstrack
Published on: 26 Oct 2020 8:07 AM GMT
यहां 1 दिन का DM: कभी देखा आपने ऐसा, तो आइये चलें यूपी के इस जिले में
X
यहां 1 दिन का DM: कभी देखा आपने ऐसा, तो आइये चलें यूपी के इस जिले में (Photo by social media)

रायबरेली: उत्तरप्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शारदीय नवरात्र में शुरू किए गए मिशन शक्ति के तहत महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षित माहौल और प्रशासन के प्रति विश्वास देने की कोशिश की गई है। मिशन शक्ति के तहत जिला प्रशासन के प्रति महिलाओं और बच्चियों के व्यवहार और सोच को बदलने के लिए नित नए कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:बागपत: व्यापारी आदेश जैन अपहरण मामला, बदमाशों ने एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी

डीएम वैभव श्रीवास्तव ने पावर एंजिल मिताली विश्वकर्मा को एक दिन का डीएम बनाया गया

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा शारदीय नवरात्र में शुरू किए मिशन शक्ति को आगे बढ़ाते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने आज मीना मंच की पावर एंजिल मिताली विश्वकर्मा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। सरकारी स्कूल मे पढ़ने वाली कक्षा 8 की छात्रा मिताली को 1 दिन की जिलाधिकारी बना कर डीएम वैभव श्रीवास्तव ने लोगों में प्रशासन के प्रति बनी सोच को बदलने का प्रयास किया है, साथ साथ ही जो महिलाएं और बच्चियां प्रशासन को अपनी बात कहने से डरती हैं उनके भीतर विश्वास पैदा किया जा सके।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201026-WA0009.mp4"][/video]

यह बदली हुई व्यस्था मिशन शक्ति के तहत हुई है

रायबरेली डीएम कार्यालय मे आये फरियादी आज उस वक्त अचंभे में पड़ गए जब उन्हें जिलाधिकारी की कुर्सी पर कक्षा 8 की छात्रा मिताली विश्वकर्मा बैठी मिली और उसने उनकी फरियाद सुनी। दअरसल यह बदली हुई व्यस्था मिशन शक्ति के तहत हुई है इस अभियान में इस बच्ची को एक घण्टे के लिए डीएम बनाया गया। एक दिन की डीएम बनी मिताली का मानना है कि आज का दिन उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण और गर्व का है और इसके लिए वह डीएम को धन्यवाद देती है। एक दिन मैं भी पढ़ाई करके डीएम बनकर देश सेवा करूंगी।

ये भी पढ़ें:राज्यसभा चुनाव: बसपा के रामजी गौतम ने किया नामांकन, बिगाड़ा BJP का गणित

मिताली विश्वकर्मा, एक दिन की जिलाधिकारी रायबरेली

वही मिशन शक्ति की निगरानी कर रहे रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव का कहना है कि इस मिशन का उद्देश्य महिलाओं और बच्चों को प्रशासन के प्रति बनी भ्रांति को दूर करना है। आज हमने मीना मंच की पावर एंजल मिताली विश्वकर्मा को रायबरेली जिलाधिकारी बनाया जिससे कि वह अपने अनुभव अपने दोस्तों और महिलाओं के बीच में साझा करे और उसके मन मे आत्मबोध हो कि वह भी बड़ी जिम्मेदारी उठा सकती है।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story