×

विधायक ने किया इन परियोजनाओं का शुभारंभ, कहा- दो दर्जन गांवों को होगा लाभ

विधायक ने कहा सेवता विधानसभा में बाढ़ का स्थाई समाधान उनकी प्राथमिकता है, वह इस कार्य में लगे हैं। उन्होंने कहा किसी को भी बाढ़ से कटने नहीं दिया जाएगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 May 2020 1:09 PM GMT
विधायक ने किया इन परियोजनाओं का शुभारंभ, कहा- दो दर्जन गांवों को होगा लाभ
X

सीतापुर: रामपुर मथुरा ब्लाक के घाघरा नदी पर सोमवार को बहुप्रतीक्षित चार बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं का भूमि पूजन कर शुभारंभ हो गया। सेवता विधानसभा में बाढ़ कटान निरोधी परियोजना के कार्य का शुभारंभ स्थानीय विधायक ज्ञान तिवारी ने पूजा अर्चना करके किया। 45 करोड़ की इन परियोजनाओं की मांग की जा रही थी।

विधायक ने किया शुभारंभ

काफी दिनों से विधायक इन परियोजनाओं को मंजूरी दिलाने के लिए शासन से लगाकर प्रशासन स्तर तक लगे हुए थे। काफी प्रयास के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन परियोजनाओं को मंजूरी देकर बजट निर्गत किया है। लाकडाउन के चलते इन परियोजनाओं का शुभारंभ नहीं हो सका था। सोमवार को विधायक ने इन परियोजनाओं का ग्राम बगस्ती में पूजा अर्चना कर शुभारंभ कर दिया। मालूम हो आगामी बाढ़ से पहले इस परियोजना के निर्माण की अत्यंत आवश्यकता थी।

ये भी पढ़ें- रोंगटे खड़े कर देगीः किट्टू की बरामदगी की ये दास्तां, बता रहे हैं पूर्व डीजीपी ब्रजलाल

विधायक ने कहा सेवता विधानसभा में बाढ़ का स्थाई समाधान उनकी प्राथमिकता है, और वह इस कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कहीं भी किसी को भी बाढ़ से कटने नहीं दिया जाएगा। विधायक ने कहा अन्य परियोजनाओं को भी जल्द मंजूरी दिलाई जाएगी। विधायक ज्ञान तिवारी ने बताया परियोजना के कार्य का शुभारंभ के साथ ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगे जिससे कि होने वाले कार्यों की निगरानी ऑनलाइन हर समय हो सके।

दो दर्जन गांवों को होगा फायदा- MLA

ये भी पढ़ें- शिवपाल की मांग, उपासना स्थलों में पूजा और इबादत की इजाजत सबको मिले

विधायक ने कहा कि लाकडाउन को देखते हुए बाढ़ खंड बाराबंकी निर्माण कार्य में स्थानीय श्रमिकों को तवज्जो देगी। साथ ही परियोजना का कार्य पूर्ण गुणवत्ता परक हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा उन्होंने कहा कि यह परियोजना पूर्ण हो जाने से क्षेत्र के करीब दो दर्जन गांव बाढ़ विभीषिका से बच सकेंगे। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा ,लक्ष्मी मौर्य, मनोज सिंह,मलखान,राजेश,अशोक बाजपेई, सहायक अभियंता वी एन गुप्ता,अवर अभियता ब्रजेश तिवारी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

पुतान सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story