×

हॉटस्पॉट सील करने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने किया पथराव, मजिस्ट्रेट और दरोगा घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के अत्यन्त संवेदनशील थाना क्षेत्र देहली गेट के जली कोठी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस पर भीड़ ने पथराव कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 11 April 2020 8:54 AM GMT
हॉटस्पॉट सील करने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने किया पथराव, मजिस्ट्रेट और दरोगा घायल
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के अत्यन्त संवेदनशील थाना क्षेत्र देहली गेट के जली कोठी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस पर भीड़ ने पथराव कर दिया।

पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और एसओ देहलीगेट घायल हो गए हैं। कई थानों की फोर्स ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है।

इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला के अनुसार महाराष्ट्र से तीन जमाती 24 फरवरी को मेरठ में आए थे। वह देहली गेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के पास दरी वाली मस्जिद में रुके हुए थे।



ये भी पढ़ें...इस दिन आएगी कोरोना वैक्सीन, यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर ने किया दावा

भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किया पथराव

शुक्रवार को तीनों जमातियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार सुबह दिल्ली गेट थाने के प्रभारी रविंद्र सिंह फोर्स लेकर जली कोठी स्थित एक गली को सील करने के लिए गए थे।

इस दौरान वहां पर सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे। पुलिस जैसे ही लकड़ी की बल्लियां और बैरियर लेकर पहुंची तो वहां रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध कर दिया। भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया।

इसमें सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को पत्थर भी लगे हैं। पथराव में दरोगा मुकेश कुमार घायल हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना वायरलेस पर मिलते ही अन्य थानों का फोर्स जली कोठी के लिए दौड़ पड़ा। पुलिस फोर्स ने हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा।

पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि पथराव करने वाले उपद्रवियों की धर पकड़ भी पुलिस कर रही है।

फिलहाल पुलिस एरिया को सील करने में लगी हुई है। एसपीसिटी के अनुसार फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस ने फिर से बैरिकेडिंग करने का काम शुरू कर दिया है। इस मामले में इमाम समेत चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। सभी पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट-सुशील कुमार

इस देश में ठीक होने के बाद फिर से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, लाखों लोगों के उड़े होश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story