Moradabad News: अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को पुलिस ने दबोचा, फर्जी कागजात हुए बरामद

Moradabad News: अगर जनपद के करूला क्षेत्र में ठीक से जांच हो जाए तो हजारों की संख्या में बांग्लादेशी और रोहिंग्या यहां रहते मिलेंगे। जो कई बार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 19 April 2023 1:20 PM GMT
Moradabad News: अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को पुलिस ने दबोचा, फर्जी कागजात हुए बरामद
X
भारत-बांग्लादेश सीमा का प्रतीकात्मक चित्र। Photo: Social media.

Moradabad News: थाना कटघर के करूला रहमत नगर में पिछले आठ वर्षो से रह रहे पांच बांग्लादेशी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। यह लोग शकील अहमद नाम के शख्स के मकान में किराए पर रह रहे थे। लोकल इंटेलीजेंस से मिली सूचना के बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को थाने में लाकर पूछताछ की गई।

बरामद हुए नकली दस्तावेज

जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर से पुलिस खुफिया सूचना पर काम कर रही थी। जिसके तहत करूला रहमत नगर में पांच बांग्लादेशी नागरिकों के अवैध रूप से यहां रहने की जानकारी ली जा रही थी। शाम होते-होते पुलिस को इनका पता चल गया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से भारत में बने आधार कार्ड और वोटर पहचान पत्र बरामद हुए हैं।

अन्य अवैध बांग्लादेशियों की तलाश जारी

जानकारी के मुताबिक पुलिस के एक बड़े अधिकार की बेटी ने इस बारे में बताया था कि उस इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिए रह रहे हैं। जिसके बाद पुलिस का खुफिया तंत्र एक्टिव हुआ। इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद ऐसे और संदिग्धों की तलाश की जा रही है। उधर, सूत्र बताते हैं कि अगर मुरादाबाद के करूला क्षेत्र में सही से जांच हो जाए तो हजारों की संख्या में बांग्लादेशी और रोहंग्या रहते मिलेंगे। लेकिन पता नहीं किस वजह से ये पुलिस को दिखाई नहीं देते। इन सभी ने फर्जी तरीके से भारतीय पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड आदि बनवा रखा है। कुछ तो बाकायदा राशन कार्ड बनवा चुके हैं और भारत सरकार द्वारा दिए जाने वाले मुफ्त राशन का आनंद ले रहे हैं। यह पूरा इलाका संदिग्ध लोगों से भरा हुआ है। कई बार सामने आया चुका है कि जिले में होने वाली आपराधिक गतिविधियों में इनकी संलिप्तता रही है। सूत्र यहां तक बताते हैं कि इस इलाके में बकायदा एक गिरोह सक्रिय है, जो बाहर से आने वाले लोगों को भारतीय पहचान पत्र बनवाने में मदद करता है। कभी जांच होती भी है, तो यहां की आइडी देखकर पुलिस को वापस चले जाना पड़ता है।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story