×

मुरादाबाद: टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू, सबका हो रहा हेल्थ चेकअप

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए पूरे देश में अभियान चलाकर सरकार सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को करोना वायरस के ख़ात्मे का टीका लगा रही है

Roshni Khan
Published on: 28 Jan 2021 7:58 AM GMT
मुरादाबाद: टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू, सबका हो रहा हेल्थ चेकअप
X
मुरादाबाद: टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू, सबका हो रहा हेल्थ चेकअप (PC: social media)

मुरादाबाद: मुरादाबाद में आज स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस के ख़ात्मे के अभियान के तीसरे चरण में टीका लगाया गया, टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि टीका लगाने से पहले उनका पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उसके बाद टीका लगाकर उन्हें निर्धारित अवधि तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया और अब उन्हें वापस ड्यूटी पर जाने के लिए कहा गया है, उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

ये भी पढ़ें:राहुल की चेतावनी: जल उठेगा देश, अगर कृषि कानूनों को जान गए सभी किसान

मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गर्ग ने बताया

मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गर्ग ने बताया कि पहले अभियान के तहत 16 जनवरी दूसरे अभियान के तहत 22 जनवरी और तीसरे अभियान के तहत आज यानी 28 जनवरी को मुरादाबाद के अलग-अलग 41 स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों को कोरोना वायरस नाशक टीका लगाया जा रहा है, सीएमओ के मुताबिक अभी तक मुरादाबाद में लगभग 9000 स्वास्थ्य विभाग के लोगो को टीका लगाया जा चुका है और सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं इसके बाद 4 और 5 फरवरी में भी स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए पूरे देश में अभियान चलाकर सरकार सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को करोना वायरस के ख़ात्मे का टीका लगा रही है, मुरादाबाद में भी आज तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। अभी तक मुरादाबाद में नौ हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है और आने वाली 4 और 5 फरवरी को भी अभियान चलाकर बाकी बचे स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीका लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:यूपी किसानों का धरना जबरन खत्मः भाकियू का बड़ा एलान, इन जिलों की पुलिस अलर्ट

उन्हें टीका लगवाने के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस अभियान के बाद जिस तरह सरकार निर्देश देगी तब अन्य विभाग के लोगों को भी टीका लगाया जाएगा। मुरादाबाद में टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें टीका लगवाने के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है, टीकाकरण कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने अपील की है कि दूसरे स्वास्थ्य कर्मी भी बिना डरे यह टीका लगवायें।

रिपोर्ट- शाहनवाज खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story