×

Moradabad News: बड़ी लापरवाही! फ़र्ज़ी पासपोर्ट से रोहिंग्या घूम आए विदेश, यूपी पुलिस और खुफिया तंत्र को भनक तक नहीं

Moradabad News: तेलंगाना पुलिस की जांच में फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाए जाने का खुलासा होने पर स्थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 15 March 2023 9:27 AM GMT
Moradabad News: बड़ी लापरवाही! फ़र्ज़ी पासपोर्ट से रोहिंग्या घूम आए विदेश, यूपी पुलिस और खुफिया तंत्र को भनक तक नहीं
X
फ़र्ज़ी पासपोर्ट से रोहिंग्या घूम आए विदेश (photo: social media )

Moradabad News: पुलिस और खुफिया एजेंसियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मुरादाबाद जिले में रोहिंग्या का पासपोर्ट बन गया और वह विदेश का दौरा भी कर आया। तेलंगाना पुलिस की जांच में फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाए जाने का खुलासा होने पर स्थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया है। तेलंगाना पुलिस ने यहां आकर कांठ थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पासपोर्ट से घूम आए विदेश

खबर है कि तेलंगाना के राचकोंड़ा आयुक्तालय थाना बालापुर में तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर बी श्रीकांत ने आकर आला अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि थाना कांठ के गांव अकबरपुर चंदरी निवासी मुहम्मद फारूक उर्फ मुहम्मद इस्माइल तथा मोहम्मद इलियास तेलांगाना में विदेशी बनकर रहा था। उसकी जांच में रोहिंग्या होने की पुष्टि हुई है। उसका पासपोर्ट भी बना हुआ जो कांठ थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर के पते पर बनाया गया। फारुख पासपोर्ट से विदेश का सफर भी कर आया है। इसके साथ और व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

तेलांगाना के दरोगा की तहरीर पर कांठ थाने में धोखाधड़ी की धारा 420 , 471, 468 व भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तेलंगाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर बी श्रीकांत ने बताया दोनों आरोपियों ने गत वर्ष आठ नबंवर को यह पासपोर्ट बनवाए थे। बड़ी चौंका देने वाली बात यह है कि दो लोगों ने फर्जी शपथ पत्र और जाली दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किए और दोनों लोगों के पासपोर्ट बना भी दिए गए। दोनों इसी पासपोर्ट से विदेश की यात्रा तक कर आए हैं। साबित होता है कि पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां भी बेपरवाह बनी हुई हैं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story