TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: यहां निर्विरोध निर्वाचित हो गईं सपा कैंडिडेट शीरी गुल, कहा- वार्ड को समझती हूं अपना घर

Moradabad News: महानगर का गुईयां बाग क्षेत्र के वार्ड 57 घनी आबादी के बीच मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। यहां गैर मुस्लिम चुनाव मैदान में नहीं उतरता है।

Sudhir Goyal
Published on: 21 April 2023 9:30 AM GMT
Moradabad News: यहां निर्विरोध निर्वाचित हो गईं सपा कैंडिडेट शीरी गुल, कहा- वार्ड को समझती हूं अपना घर
X
UP Nikay Chunav 2023 (photo: social media )

Moradabad News: मुरादाबाद के महानगर की वार्ड 57 से समाजवादी पार्टी पार्षद प्रत्याशी शीरी गुल निर्विरोध निर्वाचित हो गई हैं। इस वार्ड से कुल पांच पर्चे भरे गये थे। इनमें कांग्रेस प्रत्याशी आफताब का भी नाम था। सभी ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद सपा कैंडिडेट को विजयी घोषित किया गया।

महानगर का गुईयां बाग क्षेत्र के वार्ड 57 घनी आबादी के बीच मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। यहां गैर मुस्लिम चुनाव मैदान में नहीं उतरता है। सपा ने इस चुनाव में शीरी गुल को उम्मीदवार बनाया था। उनके अलावा चार और कैंडिडेट मैदान में थे जिन्होंने नामांकन करा या था। इनमें आफताब, शाने आलम शन्नू खां, फैजान अथर और जूही उर्फ गुड़िया का नाम है। गुरुवार को सभी ने अपने पर्चे वापस ले लिये, जिसके बाद शीरी गुल को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

लंबे समय से रहा है परिवार का कब्जा

लंबे समय से इस वार्ड के पार्षद पद पर शीरी गुल के परिवार का कब्जा रहा है। शीरी गुल की जीत को लेकर परिवार, क्षेत्रवासी और संगठन उत्साहित है। शीरी गुल के शौहर अथर अली नामचीन नेता रहे हैं। उनकी समाजसेवा से प्रेरित होकर परिवार भी इसी राह पर है। नगर पालिका और निगम चुनाव में शीरीगुल की यह लगातार छठी जीत है। इससे पहले अथर अली ने जीत हासिल की थी। यही नहीं उनकी पुत्रवधू सुमबुल राशिद भी एक मर्तबा वार्ड 52 से जीत हासिल कर चुकी है।

शीरीगुल ने क्या कहा?

शीरीगुल ने न्यूजट्रैक से बातचीत में कहा कि यह जीत उनके वार्ड के लोगों की जीत है। उन्हीं की मेहनत से यह संभव हो सका है। मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है और अब क्षेत्रवासियों की सेवा अत्याधिक लगन के साथ की जाएगी। उन्होंने कहा है कि वह वार्ड को अपना परिवार समझती हैं और हरसंभव सहयोग को तैयार रहती हैं।

क्या बोले कांग्रेस के नेता?

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अनुभव महरोत्रा ने बताया कि वार्ड 57 से पार्षद प्रत्याशी आफताब के नामांकन वापस लेने की सूचना मिल गई है। वह आफताब से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका मोबाइल फोन स्वीच ऑफ आ रहा है। उन्होंने कहा कि आफताब से बातचीत के बाद ही पार्टी अगला फैसला लेगी।

वार्ड 34 से बीजेपी कैंडिडेट निर्विरोध निर्वाचित

मुरादाबाद महानगर के ही वार्ड 34 से बीजेपी के सुरेंद्र विश्नोई निर्विरोध पार्षद चुन लिये गये हैं। उनके सामने किसी ने भी नामांकन नहीं किया था। भाजपा पार्षद ने डमी कैंडिडेट के रूप में अपनी पत्नी रेनू विश्नोई का नामांकन कराया था। गुरुवार को रेनू के नाम वापस लेते ही वह निर्विरोध जीत गये। जीत के बाद विश्नोई ने कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई और वह जी-जान से जनता की सेवा करेंगे। पार्टी के निर्देशों का पालन करेंगे और महापौर के चुनाव में तन-मन से सहयोग करेंगे।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story