×

Moradabad News: महिला जज पर टिप्पणी सीओ को पड़ी भारी, लोक सेवक के अपमान का दर्ज हुआ केस

Moradabad News: कोर्ट ने समन जारी कर 25 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होने का दिया आदेश।

Sudhir Goyal
Published on: 23 July 2023 8:09 AM GMT
Moradabad News: महिला जज पर टिप्पणी सीओ को पड़ी भारी, लोक सेवक के अपमान का दर्ज हुआ केस
X
Case Registered on CO for Insulting Female Judge, Moradabad

Moradabad News: मुरादाबाद में महिला जज पर अवैध टिप्पणी करने के मामले पर जिले के एक सीओ (सर्किल आफिसर) पर लोक सेवक के अपमान का केस दर्ज हुआ है। वहीं कोर्ट ने आदेश दिया है कि सीओ 25 जुलाई को कोर्ट में हाजिर हों।

क्या है पूरा मामला-

मुरादाबाद की तहसील और कोतवाली ठाकुरद्वारा के सीओ को महिला जज पर टिप्पणी करना इतना महंगा पड़ा कि उनके खिलाफ लोक सेवक के अपमान का केस अदालत ने दर्ज करा दिया। मुरादाबाद की सिविल जज जूनियर डिविजन की कोर्ट में 2019 में कोतवाली ठाकुरद्वारा में दर्ज हुए एक केस की सुनवाई चल रही थी। गुरुवार को इस मामले में बयान दर्ज कराने ठाकुरद्वारा सर्किल के सीओ राजेश तिवारी अदालत में पहुंचे भी थे। आरोप है कि इसी दौरान उन्होनंे जिला जज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद सीओ साहब हंसते हुए बाहर निकल गए थे।

अदालत ने सीओ की इस हरकत को अदालत का अपमान माना और इसकी शिकायत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) एमपी सिंह से की। सीजेएम कोर्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए ठाकुरद्वारा के सीओ राजेश तिवारी को लोक सेवक का अपमान करने के मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया तथा इसके साथ-साथ एसएसपी के माध्यम से सीओ राजेश तिवारी को 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का समन भी जारी किया है।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story