TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: डबल इंजन की सरकार किसानों को डबल तरीके से लूट रही! किसानों ने प्रदर्शन कर लगाया आरोप

Moradabad News: भारतीय किसान यूनियन असली के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरपाल सिंह चौधरी ने कहा कि बीती तारीख को वह मुरादाबाद मंडल आयुक्त से मुलाकात कर किसानों से संबंधित 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दे चुके हैं।

Shahnawaz
Published on: 22 Aug 2023 10:50 AM GMT
Moradabad News: डबल इंजन की सरकार किसानों को डबल तरीके से लूट रही! किसानों ने प्रदर्शन कर लगाया आरोप
X
Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद में आज सैकड़ों की तादाद में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी सिविल लाइन स्थित आंबेडकर पार्क में इकट्ठा हुए, जहां उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा की। जिसके बाद सभी आंबेडकर पार्क से जुलूस की शक्ल में ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर कार्यालय पर पहुंचे।

सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

भारतीय किसान यूनियन असली के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरपाल सिंह चौधरी ने कहा कि बीती तारीख को वह मुरादाबाद मंडल आयुक्त से मुलाकात कर किसानों से संबंधित 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दे चुके हैं। यहां से उनकी आगे की बातचीत होगी, इसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि किस तरह किसानों की समस्याओं का समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया है। न किसान को छुट्टा पशु से निजात मिली है, न चीनी मिलों से भुगतान हो पाया है।

किसानों को नहीं मिल रहा लोन

हरपाल सिंह चौधरी ने रिजर्व बैंक का हवाला देते हुए कहा कि किसानों को रिजर्व बैंक के आदेश के बाद भी बैंकों द्वारा आसानी से लोन नहीं दिया जा रहा है। बल्कि छोटे-छोटे लोन के एवज में उनकी जमीन बंधक बना रखी है। उन्होंने छुट्टा पशु से आहत होकर मुरादाबाद प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर छुट्टा पशु की व्यवस्था नहीं को गई तो अबकी बार सैंकड़ों पशुओं को लाकर सड़कों पर छोड़ दिया जाएगा।

चुनाव में किसान मुद्दों के आधार पर करेंगे किसी पार्टी का समर्थन

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उन्होंने कहा कि जो सरकार किसानों की समस्याओं को समझेगी, उनकी बात मानेगी, किसान उनके साथ हैं। उन्होंने कहा पिछले 5 सालों में यूपी में महज 5 पैसे प्रति किलो गन्ने का भाव बढ़ाया गया है, जबकि हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश में 380 रुपए से लेकर 400 रुपए प्रति क्विंटल तक भाव है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में 120 गन्ना मिलें, 50 लाख सप्लायर और ढाई करोड़ लोग हैं। छह हजार करोड़ रुपए किसानों की जेब से निकालकर सरकार ने गन्ना मिलों की जेब में डाल दिए हैं। हिंदू के नाम पर सरकार हिंदुओं के साथ छल कर रही है। डबल इंजन की सरकार किसानों को डबल तरीके से लूट रही है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story