×

Moradabad News: मुरादाबाद की नामचीन प्राइवेट मेडिकल यूनिवर्सिटी पर लगे ये आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार

Moradabad News: जनपद की नामचीन तीर्थंकर मेडिकल यूनिवर्सिटी (TMU) पर एक परिवार के लोगों ने उनके 16 वर्षीय किशोर के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार की ओर से एसएसपी को शिकायती पत्र देकर की इंसाफ की गुहार लगाई गई है।

Vertika Sonakia
Published on: 25 Jun 2023 6:49 AM GMT
Moradabad News: मुरादाबाद की नामचीन प्राइवेट मेडिकल यूनिवर्सिटी पर लगे ये आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार
X
Blame on Teerethankar Mahavir Universty Doctor for Wrong Treatment of a child, Moradabad

Moradabad News: जनपद की नामचीन तीर्थंकर मेडिकल यूनिवर्सिटी (TMU) पर एक परिवार के लोगों ने उनके 16 वर्षीय किशोर के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार की ओर से एसएसपी को शिकायती पत्र देकर की इंसाफ की गुहार लगाई गई है। हालांकि इन आरोपों में कितनी सच्चाई है, ये पुलिस की जांच के बाद ही सामने आ सकेगा।

परिवार के लोग पहुंचे एसएसपी मुरादाबाद के पास

जनपद के सुल्तानपुरी मुंडा निवासी शुक्लु सिंह और उनके परिवार के लोग बीती शाम एसएसपी मुरादाबाद से मिले और शिकायती पत्र दिया। इससे पहले इन लोगों ने निजी मेडिकल यूनिवर्सिटी पर हंगामा किया और आरोप लगाया कि परिवार के 16 वर्षीय बेटे केशव सिंह की इलाज के दौरान किडनी निकल ली गई है।

शिकायती पत्र में लगाए ये गंभीर आरोप

मुरादाबाद के थाना लारिके क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले शुक्लू सिंह ने शिकायती पत्र में तमाम गंभीर आरोप लगाए। कहा कि उनके बेटे केशव का 18 जून को एक्सीडेंट हो गया था। परिवार के लोग जख्मी हालत में केशव को टीएमयू ले आए। यह 10 हजार रुपए खर्च बताया गया और कहा गया कि आपरेशन का कोई खर्च नहीं लगेगा। केशव को भर्ती कर लिया गया। कहा गया कि शाम को दिल्ली से डॉक्टर आकर आपरेशन करेंगे। फिर शाम को सात बजे आपरेशन किया गया। बच्चे को आईसीसीयू में रखा गया। 19 जून की दोपहर तक बच्चा ठीक था। दोपहर बाद स्टाफ का एक व्यक्ति ने आकर हमें सूचना दी कि केशव की हालत बिगड़ गई और अब वो नहीं रहा।

अचानक बेटे की मौत से परिजनों के उड़े होष

परिजनों का आरोप है कि मौत की सूचना देने वाले कर्मचारी से हम कुछ पूछते, तब तक वो कर्मचारी चला गया। परिवार के लोग रोते-बिलखते रह गए। वो लोग पाकबड़ा थाने गए, वहां से दरोगा मौके पर आए और सीसीटीवी चेक किया। परिजनों का आरोप है कि सीसीटीवी फुटेज में करीब लोगों ने देखा कि आईसीसीयू में इलाज के दौरान केशव के पास एक व्यक्ति आया। उसने उसकी आक्सीजन हटा और वेंटीलेटर हटा दिया। मेडिकल टीम आई और केशव को पंप करने लगी। ये सब घटना सीसीटीवी में कैद है और पाकबड़ा थाने के दरोगा ने इसे पेन ड्राइव में ले लिया था। परिजनों का आरोप है कि केशव की पोस्टमार्टम में किडनी भी नहीं होने की पुष्टि हुई है। एसएसपी मीणा ने पीड़ित परिवार की बात सुनकर उन्हें निष्पक्ष जांच के उपरांत वैधानिक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story