Moradabad News: रेलवे अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, स्टेशन पर लोहे का गॉर्डर गिरने से मजदूर की मौत

Moradabad News: रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या सात पर पुराने भवन का गार्डर अचानक गिर पड़ा। वहीं मौजूद एक मजदूर इसके नीचे दब गया, जिसे तड़पता देख स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

Shahnawaz
Published on: 19 May 2023 8:07 AM GMT
Moradabad News: रेलवे अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, स्टेशन पर लोहे का गॉर्डर गिरने से मजदूर की मौत
X
Hathras News (photo: social media )

Moradabad News: रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने की कवायद में लापरवाही एक मजदूर के लिए जानलेवा साबित हुई। रेलवे अफसरों द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जाने की वजह से यहां निर्माण में लगा एक गॉर्डर गिर गया, जिसके नीचे दबकर श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई।

प्लेटफार्म सौंदर्यीकरण के दौरान हुआ हादसा

रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या सात पर पुराने भवन का गार्डर अचानक गिर पड़ा। वहीं मौजूद एक मजदूर इसके नीचे दब गया, जिसे तड़पता देख स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। किसी तरह मजदूर को बाहर निकाला गया। जख्मी मजदूर को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। सरकारी अस्पताल के चिकित्सक पवन कुमार और फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी ने मज़दूर का ईसीजी किया और उसे मृत घोषित कर दिया। इस हादसे में मृतक मजदूर की पहचान नहीं हो सकी है। रेलवे स्टाफ व पुलिस कर्मी उसके बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि उसके परिवार को सूचित किया जा सके।

पुराने भवन को तोड़ने के दौरान गिरा गॉर्डर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक प्लेटफार्म पर पुराने भवन को तोड़ने का काम चल रहा था। तभी यह गॉर्डर गिरा और सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने की वजह से मजदूर इसकी चपेट में आ गया। मृतक की उम्र करीब 32 वर्ष बताई जा रही है। इस दर्दनाक हादसे को जिसने भी देखा, उसकी आंखें नम नजर आईं। लोगों का कहना था कि किस तरह एक मामूली मजदूरी करने वाला नौजवान श्रमिक निर्माण कार्यों में बरती गई लापरवाही की वजह से असमय काल के गाल में समां गया। स्टेशन पर कुछ मुसाफिरों ने कहा कि इस मामले की जांच कर दोषी अफसरों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

ये कहना है रेलवे अधिकारियों का

रेलवे अधिकारी इस मामले में लापरवाही के आरोपों से बचते नजर आए, उन्होंने बस इतना ही कहा कि स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए पुराने भवन को ध्वस्त किए जाने का काम चल रहा था। दीवार कच्ची होने के कारण लोहे का गार्डर मजदूर पर गिर गया था। मजदूर को पहचान नहीं हो सकी है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story