×

Moradabad News: हिंदू लड़की को दिया शादी का झांसा, दूसरे से रचाया ब्याह, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Moradabad News: किसान यूनियन की महिला सदस्यों ने पुलिस की तरह जाल बिछाकर हिंदू लड़की से शादी का वादा कर 4 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद उसे धोखा देने के आरोपित को पकड़ लिया।

Shahnawaz
Published on: 5 Sep 2023 5:01 PM GMT
Moradabad News: हिंदू लड़की को दिया शादी का झांसा, दूसरे से रचाया ब्याह, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे
X
(Pic: Newstrack)

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में किसान यूनियन की महिला सदस्यों ने पुलिस की तरह जाल बिछाकर हिंदू लड़की से शादी का वादा कर 4 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद उसे धोखा देने के आरोपित को पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

संतान होने के बाद भी नहीं निभाया वादा

आरोप है कि हिंदू लड़की को खुर्शीद नाम के शख्स ने धोखा दिया था। उससे बच्चा पैदा होने के बाद धोखा देकर दूसरी लड़की से शादी कर ली। आरोपित खुर्शीद को पकड़कर मुरादाबाद पुलिस को सौंप दिया गया है। महिला किसान नेता को पीड़ित हिंदू युवती मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर बदहवास हालत में मिली थी, जिस पर महिला किसान नेताओं ने उसकी दुख भरी कहानी सुनकर उसकी मदद कर आरोपी खुर्शीद को गिरफ्तार कराने में मदद की।

फैक्ट्री में काम करने के दौरान हुई थी युवती से दोस्ती

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के ललुवारा में रहने वाला खुर्शीद दिल्ली की एक स्टील फैक्ट्री में पिछले 7 साल से काम कर रहा था। फैक्ट्री में उसकी दोस्ती दिल्ली की वजीरपुर की रहने वाली एक युवती से हो गई। दोनों कई साल से एक साथ फैक्ट्री में काम कर रहे थे, खुर्शीद पर आरोप है कि वो युवती से शादी का वादा कर उसके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगा। इस दौरान युवती के एक बच्चा भी पैदा हुआ।

शादी के नाम पर टरकाता रहा युवक

बच्चा होने के बाद खुर्शीद ने युवती से जल्द ही घर वालों को मनाकर शादी करने की बात कही, लेकिन बार-बार युवती के कहने के बाद भी खुर्शीद शादी के नाम से बहाने करने लगा। फिर मुरादाबाद में आकर रहने लगा, युवती खुर्शीद को तलाश करती हुई मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के ललुवारा गांव पहुंची तो वहां उसे जानकारी मिली की खुर्शीद की तो अपने ही मामा की बेटी से शादी हो गई है। जिसके बाद युवती मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई और वहां बैठकर रोने लगी।

किसान नेताओं को महिला ने सुनाई आपबीती

युवती को रोता देखकर वहां से गुजर रही भारतीय किसान यूनियन की महिला नेताओं की नजर जब युवती पर पड़ी तो उन्होंने उसकी गोद में बच्चों को देखते हुए युवती से बातचीत की और उससे पूरी जानकारी ली, तब युवती ने बताया कि उसके साथ खुर्शीद नाम के व्यक्ति ने धोखाधड़ी की है। तब महिला किसान संगठन की सदस्य ने पुलिस के अंदाज में जाल बिछाकर खुर्शीद को मिलने के बहाने बुलाया, जैसे ही खुर्शीद युवती से मिलने पहुंचा तभी किसान महिला सदस्यों ने खुर्शीद को पकड़ लिया और फिर थाना सिविल लाइंस पुलिस को बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story