×

Moradabad News: मतगणना के दो दिन पहले उम्मीदवारों पर हार-जीत की बाजी, सट्टाबाजार गर्म

Moradabad News: जनपद में नगरीय निकाय चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद काले बाजार के काले कारोबारी सक्रिय हो गए हैं। वोटिंग के नतीजे 13 मई को आने हैं लेकिन मुरादाबाद को मेयर कौन बनेगा, इसको लेकर जीत-हार की बाजी लगाई जा रही है।

Sudhir Goyal
Published on: 11 May 2023 9:07 PM GMT
Moradabad News: मतगणना के दो दिन पहले उम्मीदवारों पर हार-जीत की बाजी, सट्टाबाजार गर्म
X
जौनपुर में प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से प्रचार में पिछड़ रही सपा, भाजपा- Photo- Newstrack

Moradabad News: जनपद में नगरीय निकाय चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद काले बाजार के काले कारोबारी सक्रिय हो गए हैं। वोटिंग के नतीजे 13 मई को आने हैं लेकिन मुरादाबाद को मेयर कौन बनेगा, इसको लेकर जीत-हार की बाजी लगाई जा रही है। सट्टाबाजार में इसको लेकर शर्त लगाई जा रही है।

विनोद अग्रवाल और हाजी रिजवान पर ज्यादा भाव

सूत्र बताते हैं कि सट्टा बाजार वालों की नजर में भाजपा के विनोद अग्रवाल और कांग्रेस के हाजी रिजवान कुरैशी के बीच मुकाबला है। मतगणना से 36 घंटे पहले विनोद अग्रवाल पर पांच-नौ का भाव दिया जा रहा है। यानी उनपर शर्त लगाने वाले को पांच रूपए का नौ रूपए दिया जाएगा। इसी तरह कांग्रेस के हाजी रिजवान के एक के बदले पांच रुपए तक का दांव लगाया जा रहा है। हालांकि ‘न्यूजट्रैक’ इन दावों की पुष्टि नहीं करता, लेकिन पुलिस व लोकल इंटेलीजेंस के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से यह जानकारी हाथ लगी है। इसके अलावा शहर में भी आम लोगों के बीच इस तरह की चर्चाएं की जा रही हैं।

मंत्रणा-किस्सों का दौर शुरू

चुनाव का दौर शांत होने पर अब उम्मीदवार, कार्यकर्ता और विभिन्न पाटियों के नेता हार-जीत का हिसाब लगाने में जुटे हैं। पार्षद से लेकर मेयर तक के चुनाव में कहां कैसा मतदान हुआ, किसके पक्ष में कैसी वोटिंग की सूचनाएं मिलीं, इसको लेकर कयासों का दौर चल रहा है। मतदान के दौरान अलग-अलग बूथों पर दिखे माहौल को लेकर भी उम्मीदवार चर्चा कर रहे हैं और इसे अपने पक्ष या विपक्ष में होने जैसी बातें कर रहे हैं।

ये उम्मीदवार हैं मैदान में, फैसला इवीएम में बंद

गौरतलब है कि मुरादाबाद की मेयर सीट के लिए 12 उम्मीदवार मैदान हैं। जिसमें भाजपा से विनोद अग्रवाल, सपा से हाजी रईस नईमी, बसपा से मोहम्मद यामीन, कांग्रेस से रिजवान कुरैशी, मतलिस से मुस्तुजाब अंसारी, आप से चंदन भट के अलावा निर्दलीय अनवार हुसैन, जूही शबनम, नितिन वर्मा, मुदस्सिर इस्लाम, मासूमा निजाम, शाहिद हुसैन शामिल हैं। इन सभी की किस्मत का फैसला अब इवीएम में बंद हो गया है। मुरादाबाद में कुल 43.32 फीसद मतदान हुआ है। करीब 2.91 लाख ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। शहर में एक-दो छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांति से मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story