×

Moradabad News: बेकारी ने ली गरीब मजदूर की जान, पेंट करते समय राम गंगा ओवर ब्रिज से गिरा युवक

Moradabad News: रेलवे ओवर ब्रिज को पेंट करते समय मजदूर की गिरने से मौत हो गई।

Shahnawaz
Published on: 13 Aug 2023 4:17 PM GMT
Moradabad News: बेकारी ने ली गरीब मजदूर की जान, पेंट करते समय राम गंगा ओवर ब्रिज से गिरा युवक
X
मृतक युवक के परिजन (Pic: Newstrack)

Moradabad News: रेलवे ओवर ब्रिज को पेंट करने के लिए टेंडर निकाले, ओवर ब्रिज का पेंट सुपरवाइजर की निगरानी में प्राइवेट मजदूरों से कराया जाता है। लेकिन सुपरवाइजर को अपने मजदूरों को सेफ्टी बेल्ट, हैलमैट इत्यादि दिया जाता है जिस से कोई दुर्घटना अगर हो जाती है तो मजदूर सेफ रहे लेकिन इस मजदूर को न तो सेफ्टी बेल्ट दी गई और न हेलमेट ही दिया गया। वैसे तो हर काम करने वाला मजदूर अपने को सैफ करके काम शुरू करता है। अगर इस मजदूर के पास सेफ्टी बेल्ट होती तो उसका जान बच सकता था।

आपको बता दें कि सुपरवाइजर अपनी निगरानी में ओवर ब्रिज पर पेंट करा रहा था। अमरेश नामक मजदूर जिसकी उम्र मात्र 22 वर्ष थी यूपी के बाराबंकी का रहने वाला था। उसको सेफ्टी के नाम पर दिया जाने वाला कोई भी उपकरण नही दिया था। यदि मात्र सेफ्टी बेल्ट ही दे दी होती तो शायद अमरेश आज जिंदा होता उसका परिवार आज उसका इंतजार कर रहा होगा लेकिन किसी को किया पता काम से वह अब कभी वापस नहीं आएगा।

अमरेश के परिवार वाले भी मुरादाबाद आ चुके है अमरेश के भाई ने बताया कि मेरा भाई का पैर फिसल गया था जिस कारण वो अपने को नही संभाल सका और रामगंगा में डूब गया। लोगो ने निकालने को कोशिश की लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण वह बह गया। आज दूसरे दिन प्राइवेट गोताखोरों ने अमरेश की बॉडी को तलाशा तो साढ़े तीन बजे गोता खोरो ने अमरेश के शव को वापस निकाला। अभी तक कोई भी अधिकारी नही आया और न किसी की तरफ से किसी प्रकार की सहायता की बात हुई। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story