×

पूजा के बाद प्रसाद में बंटी पंजीरी, बच्चों समेत 40 की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के झोपड़वा में एक ग्रामीण के यहां आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में प्रसाद की पंजीरी खाने से बच्चों, महिलाओं समेत 40 लोग बीमार हो गए। एक साथ गांव में बड़ी तादाद में लोगों के बीमार होने से हड़कंप मच गया।

Dharmendra kumar
Published on: 1 July 2019 4:00 PM GMT
पूजा के बाद प्रसाद में बंटी पंजीरी, बच्चों समेत 40 की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप
X

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के झोपड़वा में एक ग्रामीण के यहां आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में प्रसाद की पंजीरी खाने से बच्चों, महिलाओं समेत 40 लोग बीमार हो गए। एक साथ गांव में बड़ी तादाद में लोगों के बीमार होने से हड़कंप मच गया। लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी सीएचसी अधीक्षक को दी। जिसके बाद उनके नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम व एम्बुलेंस गांव में पहुंची। सभी लोग उल्टी व दस्त से परेशान थे। अधिकतर लोगों का मौके पर इलाज करने के साथ कुछ लोगों को सीएचसी लाया गया। जहां पर उनकी हालत में सुधार होने पर परिजन सभी को लेकर घर चले गए।

यह भी पढ़ें...सरकारी चिकित्सकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने की ये तैयारी

प्रसाद खाने के बाद ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी

कैसरगंज के ग्राम पंचायत इटहुवा के मजरे झोपड़वा में निवासी पाटनदीन के घर पर कथा का आयोजन था। उसी में पंजीरी का प्रसाद गांव में वितरित किया गया। प्रसाद खाने के आधे घंटे के बाद ही गांव में लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते गांव के अधिकतर लोग जिन्होंने प्रसाद ग्रहण किया था। उन्हें उल्टी दस्त होने लगा। गांव में ग्रामीणों की बीमारी की जानकारी जब प्रधान को मिली तो उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी सीएमओ सहित सीएचसी कैसरगंज के अधीक्षक को दी। सूचना मिलते ही अधीक्षक डॉ सिंह ने चार एंबुलेंस व चिकित्सकों की टीम को ग्राम में भेज सभी का इलाज शुरू किया करवाया।

यह भी पढ़ें...CWC19: वर्ल्ड कप से विजय शंकर बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम में जगह

चिकित्सकों का एक दल गांव में कर रहा कैंप

अधीक्षक ने बताया की फूड प्वाइजनिंग की वजह से सभी को उल्टी व दस्त होने की शिकायत थी। कुछ लोगों का मौके पर ही इलाज किया गया वही बाकी लोगों को सी एच सी में भर्ती किया गया था। जहां पर इलाज के बाद स्वास्थ्य में सुधार होने पर उन्हें भी देर रात घर भेज दिया गया है। एहतियात के तौर पर गांव में डॉ विनोद कुमार के नेतृत्व में चिकित्सकों का एक दल गांव में कैंप कर रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story