×

Shamli News: बड़ी लापरवाही आई सामने, कूड़े में मिले 100 से ज्यादा आधार कार्ड

आज गढ़ी पुख्ता के गोगा जाहरवीर माडी के पास मोहल्ला कश्यप पुरी में कुछ बच्चों को कूड़े में पड़े हुए 100 से भी ज्यादा आधार कार्ड मिले। बच्चे उन आधार कार्ड से खेल रहे थे।

Chitra Singh
Published on: 30 Jan 2021 7:37 AM GMT
Shamli News: बड़ी लापरवाही आई सामने, कूड़े में मिले 100 से ज्यादा आधार कार्ड
X
Shamli News: बड़ी लापरवाही आई सामने, कूड़े में मिले 100 से ज्यादा आधार कार्ड

शामली: अगर किसी को आधार कार्ड बनवाना हो तो उसे आधार कार्ड सेंटर जाकर कई दिन तक चक्कर काटने पड़ते हैं और अगर किसी को अपने आधार कार्ड में कोई जरा सी भी गलती सही करवानी हो तो उसके लिए भी यही प्रोसेस है। जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित आधार कार्ड केंद्र पर जाना पड़ता है। वह लंबी-लंबी लाइनों में रहना पड़ता है। इसके उलट आज गढ़ी पुख्ता के गोगा जाहरवीर माडी के पास मोहल्ला कश्यप पुरी में कुछ बच्चों को कूड़े में पड़े हुए 100 से भी ज्यादा आधार कार्ड मिले।

कूड़े में पड़े मिलें आधार कार्ड

बता दें कि बच्चे उन आधार कार्ड से खेल रहे थे। वहीं से गुजरते हुए भाजपा के नेता अनिल खटीक ने जब इतने आधार कार्ड देखे तो उन्होंने बच्चों से यह आधार कार्ड ले लिये। अनिल खटीक ने खुद अपने पुत्र का आधार कार्ड लगभग 2 वर्ष पूर्व बनवाया था और इन्हीं आधार कार्ड में से उनके पुत्र कार्तिक बागड़ी का आधार कार्ड भी निकला। यह आधार कार्ड तीन मोहल्लों के बताए जा रहे हैं जिसमें कश्यप पुरी, सुभाष पुरी एवं रैदास पुरी के निवासियों के आधार कार्ड बने हुए हैं।

Aadhaar cards

ये भी पढ़ें…2 मिनट थम गया लखनऊ, अटल चौराहे पर बापू को सबने ऐसे दी श्रद्धांजलि

भाजपा नेता का बयान

कुछ आधार कार्ड की पहचान कर अनिल खटीक ने उन्हें उन घरों में पहुंचा दिया एवं बाकी आधार कार्ड अभी भी अनिल खटीक के पास हैं। अनिल खटीक ने बताया कि जब उन्होंने इस संबंध में अधिशासी अधिकारी गढ़ी पुख़्ता से बात की तो उन्होंन बताया हमारे यहां आधार कार्ड का सत्यापन किया जाता है। आधार कार्ड से नगर पंचायत का कोई लेना देना नहीं है । आधार कार्ड बनने के बाद सभी के आधार कार्ड डाकखाना में चले जाते है। ताकि सभी बनवाने वाले आधार कार्डधारकों के पते पर पहुंच जाएं। इसकी अथॉरिटी अलग है इतनी संख्या में आधार कार्ड लावारिस हालत में मिलने से जहां एक और आधार कार्ड के पात्र परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर किस कार्य से जुड़े हुए कर्मचारियों की उदासीनता का पता लगता है।

ये भी पढ़ें…Gorakhpur: महीनों बाद अनलॉक होगें भारत-नेपाल सीमा से लगे 16 स्थान, देखें लिस्ट

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story