×

UP Lady Don: आखिर क्यों यूपी पुलिस लेडी डॉन को पकड़ने में हो रही नाकाम, टॉप वांटेड लिस्ट में हैं ये पांच लाख की इनामी

Most Wanted Lady Don: उत्तर प्रदेश की लेडी माफिया पुलिस को अपने पीछे घुमा रही हैं और पुलिस अब तक कुछ नहीं कर पाई। पुलिस को लोकेशन तो मिलती है लेकिन लेडी डॉन नहीं।

Snigdha Singh
Published on: 7 May 2023 6:12 PM GMT (Updated on: 8 May 2023 11:10 AM GMT)
UP Lady Don: आखिर क्यों यूपी पुलिस लेडी डॉन को पकड़ने में हो रही नाकाम, टॉप वांटेड लिस्ट में हैं ये पांच लाख की इनामी
X
Image: Social Media

Most Wanted Lady Don: योगी सरकार भले ही माफियों के सफाए की बात कर रही हो लेकिन उत्तर प्रदेश की पुलिस को लेडी माफिया हर दिन चुनौती दे रही है। पिछले एक महीने से प्रदेश की तीन इनामी लेडी डॉन पुलिस को सिर्फ धूल चटा रही हैं। ये 5 लाख, 75 हजार और 50 हजार की इनामी है। बड़े माफियाओं की पत्नियां न केवल पुलिस को चकमा दे रही हैं बल्कि अपने गैंग को सक्रिय करने में लगी हैं। पुलिस के अनुसार ये शूटर के साथ लोकेशन बदल रही हैं। लेकिन पुलिस अब तक इनको पकड़ने में नाकाम रही है।

लोकेशन मिल रही लेकिन पहुंच नहीं पाई पुलिस

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल का माफिया कहे जाने वाले अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके भाई अशरफ की पत्नी जैनब पुलिस की गिरफ्त से अभी भी बाहर हैं। प्रयागराज में 15 अप्रैल को अतीक-अशरफ की हत्या कर दी गई। मालूम हो कि 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड में अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटा असद और पत्नी शाइस्ता समेत आधा दर्जन से अधिक आरोपियों पर मुकदमा दर्जा हुआ। इसमें शाइस्ता और जैनब भी आरोपी रही हैं। शाइस्ता परवीन 50 हजार का इनाम है। पुलिस को कई बार लोकेशन मिली लेकिन अब तक पुलिस शाइस्ता तक पहुंच नहीं पाई है। शाइस्ता पर इसके अलावा भी धोखाधड़ी के तीन मुकदमें हैं।

गाजीपुर के टॉप-12 अपराधियों में अफशा

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा भी यूपी की लेडी माफियाओं की सूची में शामिल है। गाजीपुर पुलिस ने इस पर इनाम 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार कर दिया। बता दें कि गाजीपुर पुलिस ने हाल ही में अपराधियों की लिस्ट जारी की थी। इसमें 12 प्रमुख अपराधियों को रखा गया है। इन 12 अपराधियों पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। इसमें मोस्ट वांटेड अफशा अंसारी का भी नाम शामिल है। अफशा पर गाजीपुर थाने में 406,420,386 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यूपी पुलिस द्वारा चलाए जा रहे माफियाओं, गुंडों और अपराधियों के खिलाफ अभियान में महिला डॉन अभी भी शिकंजे से बाहर हैं। मऊ नगर के सीओ धनंजय मिश्र ने के मुताबिक अफशा की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है। उसके गुर्गे व रिलेटिव तो मिल रहे पर वह नहीं मिल रही।

मोस्ट वांटेड लेडी पर 100 से अधिक मुकदमें

शाइस्ता और अफशा से भी बड़ी यूपी की वांटेड दीप्ति बहल है। इस पर यूपी पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम रखा है। यूपी की दीप्ति ऐसी अकेली महिला माफिया है, जिस पर इतना बड़ा इनाम रखा गया है। इस पर100 से ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हैं। दीप्ती, संजय भाटी की पत्नी है। इस पर 4200 करोड़ घोटाले में शामिल होने का आरोप है। पुलिस काफी समय से तलाश कर छापेमारी कर रही लेकिन उस पहुंचने में नाकाम है। दीप्ति के अपराधों की फेहरिस्‍त नोएडा और ग्रेटर नोएडा से जुड़ी है। हालांकि दीप्ति बहल पर हत्‍या या अपहरण का कोई मुकदमा नहीं है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story