×

सरेआम जली मां-बेटी: सामने आया इन इन नेताओं का नाम, उकसाने का आरोप

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने एक मां बेटी के आत्मदाह किए जाने के मामले में बडा खुलासा हुआ हैं।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 12:10 PM GMT
सरेआम जली मां-बेटी: सामने आया इन इन नेताओं का नाम, उकसाने का आरोप
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने एक मां बेटी के आत्मदाह किए जाने के मामले में बडा खुलासा हुआ हैं। इस मामले में पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उससे ये बड़ा खुलासा हुआ है कि इनका आत्मदाह एक आपराधिक साजिश था और यह आत्मदाह राजनीति के तहत उकसाने पर किया गया। वहीं इस मामले में क्षेत्रीय चैकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया हे।

ये भी पढ़ें:झमाझम हुई बारिश: यहां 4 दिन तक ऐसे ही रहेगा मौसम, सुहाना होगा हर दिल

मामले में आईएम नेता कबीर खां ने कहा

मिली जानकारी में बताया गया है कि मां बेटी जब अपनी समस्या लेकर एक आईएम नेता कबीर खां से मिली तो उन्होंने कहा कि वह अपना काम करवाने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास करें जिससे उनका काम हो जाएगा।

जीवन और मौत से संघर्ष कर रही इन दोनो ने बताया कि जब ये लोग लखनऊ आईं तो कांग्रेस नेता अनूप पटेल से मिलीं तो उन्होंने भी सरकार को दबाव में लाने के लिए दोनों को आत्मदाह का प्रयास करने को कहा था। इसके बाद ही इन दोनो ने यह फैसला किया। यही नहीं इन्हे मुख्यमंत्री कार्यालय तक छोडने के लिए यह नेता वहां भी पहुंचे थें।

दोनों ने वहां अपने ऊपर तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया

इसके बाद इन दोनों ने वहां अपने ऊपर तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। वहीं कहा जा रहा है कि इस मामले की जानकारी मीडिया को अनूप पटेल ने दी थी। एक पत्रकार का दावा है कि इस मामले की पूरी जानकारी अनूप पटेल ने उसे दी थी, जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचा।

ये भी पढ़ें:सकते में आया चीन: ऐसा क्या किया भारत ने, जो हो गई दुश्मन देश की हवा टाइट

अमेठी मां-बेटी के आत्मदाह के प्रयास के मामले में स्मृति ईरानी ने कहा कि जो जनता का पैसा लूट रहे थे अब वे अपने राजनीतिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए महिलाओं को जिंदा जलाने के स्तर तक पहुंच गए हैं, क्योंकि अमेठी हार गए है। इसलिए इस तरह की हरकतों पर उतर आए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story