×

झमाझम हुई बारिश: यहां 4 दिन तक ऐसे ही रहेगा मौसम, सुहाना होगा हर दिल

उमस भरी गर्मी से राहत देते हुए मानसून ने अब तेजी पकड़ी है। जिसके चलते देश के तमाम शहरों में आज बादल गरज के बरते हैं और मौसम सुहावना हो गया है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 11:54 AM GMT
झमाझम हुई बारिश: यहां 4 दिन तक ऐसे ही रहेगा मौसम, सुहाना होगा हर दिल
X

मेरठ। उमस भरी गर्मी से राहत देते हुए मानसून ने अब तेजी पकड़ी है। जिसके चलते देश के तमाम शहरों में आज बादल गरज के बरते हैं और मौसम सुहावना हो गया है। बता दें, बीते शुक्रवार देर रात से लेकर शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इस बारिश के मौसम में अभी तक यह सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें... धमाके में उड़े लोग: जोरदार बम विस्फोट से हिला देश, मारे गए ये सभी

कहीं बहुत ज्यादा बारिश हुई तो कहीं बिल्कुल कम

मानसून के तेजी से रफ्तार पकड़ते ही पश्चिम यूपी में मौसम एकदम से अपनी चाल बदलने लगा है। ऐसे में शुक्रवार को दिन में कहीं बहुत ज्यादा बारिश हुई तो कहीं बिल्कुल कम बारिश।

साथ ही देर रात तक मौसम फिर से बदला और झमाझम गरज के बारिश शुरू हो गई। बारिश का दौर शनिवार सुबह तक रुक-रुककर चलता रहा। आसमान पर छाए काले बादलों के बीच बारिश ने शहर वासियों को गर्मी से राहत मिल गई।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे तक 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष के अनुसार अभी तक इस सीजन में यह बारिश सबसे ज्यादा दर्ज की गई है। मानसून ने रफ्तार पकड़ी तो मेरठ समेत आसपास के जिलों में भी रात से बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें...सकते में आया चीन: ऐसा क्या किया भारत ने, जो हो गई दुश्मन देश की हवा टाइट

बारिश लाभकारी

जानकारी के मुताबिक, बारिश की यही चाल अभी आगामी चार दिनों तक ऐसे ही चलेगी। ऐसे में 20 और 21 जुलाई को पश्चिमी यूपी में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे जहां गर्मी से राहत मिलेगी, साथ ही किसानों के लिए भी यह बारिश लाभकारी होगी।

जानकारी देते हुए डॉक्टर एन सुभाष के मुताबिक, बारिश मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली और मुरादाबाद आदि जनपदों में तेजी से हुई है। अभी भी मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें...चीन की बर्बादी शुरू: अब टेक रहा भारत के आगे घुटने, रद्द हुआ ये बड़ा प्रोजेक्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story